कोविड को लेकर पीएम मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक

 स्वास्थ्य तैयारियों का लिया जायजा
नई दिल्ली (एजेंसी)।
देश में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है। संक्रमण की बढ़ती स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों का जायजा लिया। बीते दिनों के दौरान देश में कोरोनो वायरस संक्रमण के 1,134 नए मामले दर्ज किए गए।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के 1,134 नये मामले दर्ज किये गये हैं, वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,026 पहुंच गई। वहीं, ताजा जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से पांच लोगों की मौत होने के साथ कुल मृतकों की संख्या 5,30,813 हो गई है। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मौत की सूचना है, जबकि केरल में एक मौत की पुष्टि की गई है। कोरोना वायरस की दैनिक सकारात्मकता 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत आंकी जा रही है।
केरल में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 172 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तिरुवनंतपुरम और एर्नाकुलम में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। एक्टिव केस बढ़कर अब 1026 हो गए हैं, जिनमें से 111 मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी जिलों को अलर्ट किया गया है।

बीते 24 घंटों में आए 1 हजार से अधिक मामले
नई दिल्ली (एजेंसी)। देश में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर डराने लगे हैं। देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 1 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि 5 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इन नए मामलों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7026 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड संक्रमण की दर 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई है।
मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 662 व्यक्ति कोविड संक्रमण से उबर गए हैं। स्वस्थ होने की दर 98.79 प्रतिशत है। इसी अवधि में 103831 कोविड संक्रमण परीक्षण किए गए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 7673 कोविड टीके लगाए गए हैं। इसके साथ ही देश में 220.65 करोड़ कोविड टीके लगाए जा चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts