हस्तिनापुर वन्यजीव विहार के लोगो (प्रतीक चिन्ह्) डिज़ाइन के लिए किया गया प्रतियोगिता का प्रारम्भ


मेरठ । 
 मवाना तहसील में हस्तिनापुर वन्यजीव विहार के लोगो (प्रतीक चिन्ह्) डिज़ाइन के लिए एक प्रतियोगिता का प्रारम्भ किया गया है।ृ26 मार्च  से इस प्रतियोगिता की शुरुआत कर दी जाएगी, जो कि 15 अप्रैल  तक चलेगी तथा 22. को विजेताओं के नाम घोषित किये जायेंगे।
प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग मेरठ ने बताया कि  हस्तिनापुर वन्य जीव विहार का अभी तक अपना कोई लोगो (प्रतीक चिह्न) नहीं है, जिसके लिए वन विभाग, मेरठ ने प्रतिस्पर्धा के माध्यम से आमजन से लोगो (प्रतीक चिह्न) के डिज़ाइन के लिए आग्रह किया गया है। इस प्रतियोगिता में स्कूली छात्रों के साथ-साथ सभी उम्र के लोग हिस्सा ले सकते है, लोगों प्रतियोगिता की थीम वन्यजीव संरक्षण, वन संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण पर आधारित होनी चाहिये। प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों के नाम सोशल मीडिया, ट्विटर आदि के माध्यम से प्रसारित किए जाएंगे
प्रभागीय निदेशक ने बताया कि 15 अप्रैल तक चलाए जाने वाली प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विजेता को 2100/- का पुरस्कार तथा द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले को भी पुरस्कृत किया जाएगा तथा भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को भी सहभागिता प्रमाण पत्र दिया जाएगा ।
कनीकी मापदंड के अनुसार ही बनाये गए लोगो (प्रतीक चिह्न) को प्रतियोगिता में सम्मिलित किया जाएगा। बनाये गए लोगो को forestmeerut@ gmail.com पर भेजना होगा अधिक जानकारी के लिए 9410861386 दूरभाष पर संपर्क किया जा सकता है ।

तकनीकी मापदंड इस प्रकार है-प्रतिभागियों को लोगो जेपीईजी/जेपीजी/पीएनजी/एसवीजी प्रारूप अथवा पेंटिंग में बनाकर भेजना होगा, लोगो को विभिन्न पर्यावरणीय अनुकूल रंगो में डिजाइन किया जाना चाहिए। लोगो का आकार पोर्ट्रेट या लैंडस्केप में 5 सेमी 0 5 सेमी0 से 60 सेमी 0x60 सेमी0 तक हो सकता है, लोगो वेबसाइट/सोशल मीडिया जैसे ट्विटर/फेसबुक पर प्रयोग करने योग्य होना चाहिए और मुद्रित सामग्री जैसे प्रेस विज्ञप्ति, स्टेशनरी और साइनेज, लेबल आदि पर उपयोग करने योग्य होना चाहिए, लोगो कम से कम 300 डीपीआई या उससे अधिक के साथ हाई रेजोल्यूशन में होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts