यूथ कांग्रेस में राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट बनने पर आरुषि सुंद्रियाल ने कहा "लोगों ने मेरी बुलंदियां देखी किसी ने पांव के छाले नहीं देखे"

आरुषि सुंद्रियाल बनी भारतीय युवा कांग्रेस में उत्तराखंड की पहली राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट

  देहरादून । यूथ कांग्रेस ने हाल ही में देशभर से 10 राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट की सूची जारी की जिसमें उत्तराखंड से आरुषि सुंद्रियाल का नाम शामिल है। इससे पहले आरुषि सुंद्रियाल 3 वर्षों से यूथ कांग्रेस में प्रदेश प्रवक्ता उत्तराखंड के पद पर नियुक्ति थी। पिछले वर्ष यूथ कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था जिसके बाद संगठन में सभी प्रवक्ताओं के पद रद्द हो गए थे जिसके लगभग 6 महीने के गहरे चिंतन मंथन के बाद पार्टी ने नई सूची जारी की है। जिसके बाद उत्तराखंड में आरूषी के समर्थक लगातार सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें पोस्ट कर बधाई दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कम समय में इतना महत्वपूर्ण दायित्व प्राप्त कर लेना लंबे समय से पार्टी में जुड़े लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस मौके पर आरुषि सुंद्रियाल ने कहा, "लोगों ने मेरी बुलंदियां देखी किसी ने पांव के छाले नहीं देखे, अधिकतम लोग सारा जीवन पार्टी के साथ बिताने के बावजूद भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का हिस्सा नहीं बन पाते। मेरे लिए यह है अत्यंत सौभाग्य की बात है कि मैं राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपनी जगह बना पाई। उन्होंने बताया कि वह एक साधारण परिवार का हिस्सा है और उनके लिए यह सफर बिल्कुल भी सरल नहीं था। आमतौर पर राजनीति में भाई भतीजावाद देखने को मिलता है और ऐसे महत्वपूर्ण पदों पर बड़े नेताओं से संबंध रखने वालों को ही स्थान मिल पाता है साथ ही राजनीति में आई महिलाओं पर कुदृष्टि रखने वालों की भी कहां कमी होती है। परंतु कांग्रेस ऐसी पार्टी है जहां टैलेंट की कद्र है साथ ही यहां मेहनत और इमानदारी से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाता है। उन्होंने बताया की उन्होंने घर की जिम्मेदारियों और परिवार को दिए जाने वाले समय में भारी कटौती कर पार्टी द्वारा दिए गए प्रत्येक दायित्व का निर्वाहन पूरी निष्ठा से किया है, अपने व्यापार व तमाम निजी कार्यों को नजरअंदाज कर हमेशा पार्टी के कार्यों को महत्व दिया जिसके परिणाम स्वरूप पार्टी द्वारा उन्हें यह अति सम्मानित दायित्व देकर सुसज्जित किया गया है जिसके लिए वह कृतज्ञ हैं, पार्टी के शीश नेतृत्व, सभी साथियों और समर्थकों को सहस्त्र कोटी धन्यवाद करती हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts