स्वालंबन सेवा समिति ने दिव्यांगजनों के लिए लगाया रोजगार शिविर

निकाली स्वावलंबन यात्रा, जगह-जगह हुआ स्वागत
मेरठ। स्वावलंबन सेवा समिति की ओर से दिव्यांगजनों के लिए विद्या मंदिर इंटर कॉलेज शास्त्री नगर के प्रांगण में एक रोजगार शिविर आयोजित किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में दिव्यांगजन शामिल हुए। इस मौके पर वक्ताओं ने भविष्य के रोजगार योजनाओं के बारे में समझा और दिव्यांगजनों को सशक्त करने का संकल्प लिया।
शिविर का शुभारंभ समिति के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, डीसी आदर्श, शिवम भारद्वाज, विनेश, सुनीता एवं गीता ने किया। मुख्य वक्ता के रूप में आइडिया संस्था के चीफ निखिल वर्मा (दिल्ली) मौजूद रहे। उन्होंने सभी दिव्यांगजनों को भविष्य में रोजगार के लिए आर्थिक मदद करने का और एक हफ्ते की ट्रेनिंग देने का भरोसा दिलाया
शिविर में आए दिव्यांगजनों को रोजगार संबंधी जानकारी दी गई और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया गया।
इसके बाद स्वावलंबन यात्रा निकाली गई, जिसका सिवालखास में भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर जीएस फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. गुड्डू चौहान, प्रोजेक्ट ऑफिस अनुपमा अग्रवाल,  मैनेजर शाहदाब, आइडिया संस्था से सीनियर मैनेजर निखिल वर्मा का शास्त्री नगर में डॉक्टर नवीन गुप्ता ने भव्य स्वागत किया। इस यात्रा में स्वावलंबन केंद्र से जुड़े मास्टर महताब, मास्टर सोमवीर और मास्टर विशु शर्मा शामिल रहे।
स्वावलम्बन यात्रा को मैनेजर शाहदाब अली,  डॉ. निजामुद्दीन, शाहरुख राजपूत, रिजवान चौधरी, नावेद चौधरी, डॉ. आमिर मास्टर रमेश ने दिव्यांगजनों के साथ मिलकर इस यात्रा को हरी झड़ी दिखाई और बागपत मेरठ जिले के अन्य गाँव में इस यात्रा को दिव्यांग भाइयों के साथ आगे बढाया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts