ग्लोबल सोशल कनेक्ट  ने पौधों संग मनाई होली

मेरठ। ग्लोबल सोशल कनेक्ट संस्था के सदस्यों ने मंगलवार  को संस्था द्वारा लगाए गए पौधों के संग होली मनाई। दोस्त रिश्तेदारों से तो सभी होली मनाते हैं परन्तु जो पौधे हमें स्वच्छ वायु देते हैं, सारे वातावरण को स्वच्छ करते हैं और हमें स्वस्थ रखने में सबसे बड़ा योगदान देते हैं उन पौधों के साथ संस्था के सदस्यों ने होली का त्यौहार मनाया ।
सदस्यों ने स्थानीय लोगों को भी इस नेक कार्य में अपने साथ जोड़ा और उनके सहयोग से पौधों की गुड़ाई की उनमें पानी दिया और उसके बाद फूलों से उन पौधों को सजा कर होली का त्यौहार मनाते हुए पर्यावरण को संरक्षित करने का संदेश दिया।
संस्था की अध्यक्ष ऋचा सिंह ने कहा कि  अपनी सेहत और पर्यावरण का खास ख्याल रखते हुए हमें होली मनानी चाहिए एक पेड़ को जिंदगी देकर हम कल को अपने व अपने बच्चों को सांसें देंगे, इससे हमारा भविष्य  सुधरेगा। संस्था के सदस्य विपुल सिंघल ने कहा कि हम पर्यावरण को बचाने के साथ-साथ परंपराओं को जीवित रख सकते है बिना पर्यावरण व अपनो को नुकसान पहुँचाये । जिस प्रकार हम फूलों द्वारा अपने घर को सजाते हैं उसी तरह संस्था के सदस्यों ने अपने द्वारा लगाए गए पौधों को फूलों से सजा कर एक पर्यावरण प्रहरी होने का संदेश दिया । आज के कार्यक्रम में ऋचा सिंह, विपुल सिंघल, उदित चौधरी, कुशाग्र चौधरी आदि मौजूद रहे ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts