रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहरः सीएम योगी

- कुशीनगर में दी विकास परियोजनाओं की सौगात
कुशीनगर (एजेंसी)।
कुशीनगर जिले के खड्डा तहसील में नए तहसील भवन सहित 451 करोड़ रुपये की 106 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने सीएम योगी आदित्यनाथ खड्डा पहुंचे हैं। सीएम योगी ने तहसील भवन का लोकार्पण किया। तहसील परिसर का भ्रमण करते हुए जायजा लिया।
इसके बाद उन्होंने श्री गांधी किसान इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशीनगर जिले के समग्र विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई गई हैं। यहां चीनी मिल में एथेनाल बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां की चीनी को देश-विदेश तक भेजने की व्यवस्था बनाई जा रही है। रोजगार के संसाधन दिए जाएंगे, जिससे बच्चे बाहर के जाने के बजाए अपने ही जिले में रोजगार पा सके।
बता दें कि खड्डा तहसील में आयोजित समारोह में सीएम योगी ने 422 करोड़ रुपये की लागत से 329 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 1546 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विधानसभाओं में 461 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
लोकार्पण वाले कार्यों में 9 करोड़ से अधिक की लागत वाले खड्डा तहसील भवन, लोक निर्माण विभाग की 261 करोड़ की परियोजनाएं, बाढ़ खण्ड की 88 करोड़ की परियोजनाएं और विधानसभा खड्डा में कुल 194 करोड़ की लागत से 17 परियोजनाएं के कार्य शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts