भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट

दोनों देशों के  प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होगा टॉस

राजभवन से निकला प्रधानमंत्री का काफिला; फैंस में खासा उत्साह

अहमदाबाद,एंजेसी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाला है। सुबह 9 बजे इस मुकाबले का टॉस दोनों देशों के प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होगा। कुछ ही देर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी एल्बनीज पहुंच चुके हैं। दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री 8:30 बजे अहमदाबाद स्थित स्टेडियम पहुंच जाएंगे। प्रधानमंत्री का काफिला राजभवन से निकल चुका है।


 बतादें  अहमदाबाद का क्रिकेट स्टेडियम दुनिया में सबसे ज्यादा दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम है। इसमें 1.32 लाख दर्शक बैठ सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस मैच के दौरान एक दिन में दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है। वैसे मौजूदा वर्ल्ड रिकॉर्ड मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (ऑस्ट्रेलिया) के नाम है। वहां 2014 में एशेज सीरीज के मैच के दौरान एक दिन में 91,112 दर्शक आए थे। वैसे िपच की बात करेंे तो वहां के माैसम के अनुसार िपच िस्पन बाॉलरों का साथ देगी। लेिकन यह तो मैच आरंभ होने के बाद ही पता चल पाएगा। 

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन...

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत/ईशान किशन (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts