फर्जी एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने की सुसाइड

- न्याय न मिलने से आहत थी शिवांगी

जालौन। बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में एक बार फिर सियासत गरमा गई है। दरअसल, पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने शिवांगी यादव ने मायके में आत्महत्या कर ली है। हत्या करने से पहले शिवांगी यादव ने अपनी हथेली पर एक दर्दनाक सुसाइड नोट भी लिखा।  जिसमें कहा गया है कि अपने आप खत्म हो रहे हैं। किसी पर कोई दोष न लगाए। पुलिस ने शव को अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे कार्रवाई करेगी।
वहीं परिजनों का आरोप है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हो रही थी जिससे शिवांगी आहत थी इस वजह से सुसाइड की है।
बता दें कि जालौन के कालपी तहसील के गांव पिपराया के रहने वाले राकेश यादव की बेटी शिवांगी की शादी 2019 में झांसी जिले के करमुखा में रहने वाले पुष्पेंद्र यादव से शादी हुई थी। शादी के कुछ महीनों के बाद पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मारा गया था। आरोप है कि  पुष्पेंद्र यादव को खनन माफिया बनाकर झांसी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। परिजनों ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया था।
हाईकोर्ट ने एनकाउंटर को माना फर्जी
पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर को लेकर परिजनों ने पुलिस के खिलाफ हाई कोर्ट की याचिका दायर की। उनके बाद  कोर्ट ने एनकाउंटर की घटना को मनगढ़ंत कहानी मानते हुए पुलिस के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए। उनके बावजूद भी दोषी पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि मृतक पत्नी न्याय के लिए भटकती है जब उसे कहीं से न्याय की उम्मीद नहीं मिल तो उसने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की ली।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts