संसद में गूंजता रहा अडानी राहुल का मुद्दा

 लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित
नई दिल्ली (एजेंसी)।
संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दूसरे सप्ताह की शुरुआत भी हंगामे से भरपूर हुई है। विपक्ष की ओर से अडानी विवाद पर बहस सत्ता पक्ष की ओर से लंदन में दिए बयान पर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी से माफी की मांग को लेकर बढ़ते हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई। इससे पहले विपक्षी दलों ने कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद वाले कक्ष में बैठक कर रणनीति पर चर्चा की।
सत्ता पक्ष और विपक्ष के हंगामे के चलते सोमवार को संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही ठप रहने के संकेत दिख रहे हैं। 13 मार्च को शुरू हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से का पहला सप्ताह भी अडानी विवाद पर संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग कर रहे विपक्ष और लंदन में दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से माफी की मांग को लेकर सत्ता पक्ष के सांसदों के हंगामे की भेंट चढ़ गया था। हालांकि, उम्मीद जताई जा रही थी कि राहुल गांधी अपने ऊपर उठ रहे सवालों का सोमवार को जवाब दे सकते हैं, लेकिन लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने इसकी इजाजत नहीं दी।
सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव नोटिस देकर संविधान के अनुच्छेद 105 के तहत संसद सदस्यों को दी गई अभिव्यक्ति की आजादी पर बहस की मांग की।
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के रेप पीड़िताओं को लेकर दिए गए बयान पर दिल्ली पुलिस के नोटिस को लेकर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी संसद में स्थगन प्रस्ताव दिया है। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर, रंजीत रंजन, शक्ति सिंह गोहिल, जेबी माथर, अमी याज्ञनिक, सैयद नासिर हुसैन और नीरज डांगी ने अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर नोटिस दिया।
वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे
ने कहा कि हमारी ओर से उठाए गए मुद्दों से भटकाने की कोशिश हो रही है। भारत जोड़ो यात्रा पूरी होने के 46 दिन बाद दिल्ली पुलिस सवाल कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। ये लोग लोकतंत्र में बोलने भी नहीं दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts