अदाणी के बाद अब हिंडनबर्ग  ने ट्विटर के संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को बनाया  निशाना 

कंपनी, शेयर  में आयी 18 प्रतिशत की आयी गिरावट 

नयी दिल्ली, एंजेसी । अदाणी समूह को निशाना बनाने के  बाद अब हिंडनबर्ग ने ट्विटर के संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक को अगला निशाना बनाया है।  बताया  गया है  ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक के शेयरों में अपने पोजीशन शॉर्ट किए हैं। शॉर्ट सेलर ने आरोप लगाया गया है कि जैक डोर्सी के नेतृत्व वाली भुगतान फर्म ने अपने उपयोगकर्ताओं की संख्या को बढ़ा-चढ़ाकर बताया। हिडनबर्ग ने कहा है कि कंपनी ने अपनी ग्राहक अधिग्रहण लागत भी कम बताया है। इस खुलासे के बाद कंपनी, शेयर  में आयी 18 प्रतिशत की आयी गिरावट आ गयी है। 

हिंडनबर्ग रिसर्च ने गुरुवार को कहा कि उसने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक के शेयरों में अपने पोजीशन शॉर्ट किए हैं। शॉर्ट सेलर ने आरोप लगाया गया है कि जैक डोर्सी के नेतृत्व वाली भुगतान फर्म ने अपने उपयोगकर्ताओं की संख्या को बढ़ा-चढ़ाकर बताया। हिडनबर्ग ने कहा है कि कंपनी ने अपनी ग्राहक अधिग्रहण लागत भी कम बताया है। शॉर्ट सेलर ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित एक नोट में कहा  2 साल की जांच के बाद यह निष्कर्ष निकला है कि ब्लॉक ने व्यवस्थित रूप से डेमोग्राफी क लाभ उठाया है।" हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट के बाद प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ब्लॉक के शेयरों में 18प्रतिशत तक गिर गए हैं। अब अमेरिकी शॉर्ट-सेलर ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है कि जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक के पूर्व कर्मचारियों का अनुमान है कि उनकी ओर से समीक्षा किए गए 40 प्रतिशत से 75 प्रतिशत खाते नकली और धोखाधड़ी में शामिल थे या एक ही व्यक्ति से जुड़े अतिरिक्त खाते थे।शॉर्ट सेलर एजेंसी हिंडनबर्ग ने कहा कि उसने पूर्व कर्मचारियों, भागीदारों और उद्योग विशेषज्ञों के साथ दर्जनों साक्षात्कार, नियामक व लीगल रिकॉर्ड की व्यापक समीक्षा और एफओआईए व सार्वजनिक रिकॉर्ड्स के आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार की है।

 बता दें हिडनबर्ग ने इससे पहले देश के अदाणी की  रिपोर्ट को प्रकाशित  किया था। िजससे अदाणी कंपनी के शेयर धडाम से गिर गये । 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts