सिद्धार्थनगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

96 किलो चांदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
लग्जरी कार से मिली खेप


सिद्धार्थनगर।
पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में अंतरराष्ट्रीय चांदी तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया। सदर थाना व एसओजी की संयुक्त टीम ने बुधवार की शाम नेपाल से तस्करी करके लग्जरी कार से ला रहे 96.350 किलो चांदी बरामद की। इसमें 3.500 किलो चांदी के जेवरात व 12 पीस चांदी की सिल्ली, जिसका वजन 92.830 किलो है।
बरामद जेवरात का बाजार मूल्य 80 लाख रुपये आंका गया है। इसे कार के आगे वाली सीट के नीचे बनी गुप्त आलमारी में इसे छिपाकर रखा गया था। पकड़े गए आरोपियों का नाम प्रतापगढ़ के थाना मान्धाता के पंडितपुरवा गांव निवासी राजेंद्र धर दुबे व आगरा के थाना डाकी के बिसारना पिपरा निवासी सुरेश सिंह हैं। एसपी ने बताया कि नेपाल से सोना व चांदी के तस्करी की सूचना मिल रही थी। इसे संज्ञान में लेने के बाद सदर थाना व एसओजी की संयुक्त टीम गठित की गई।
पुलिस को सूचना मिली की ककरहवा बार्डर से चांदी की खेप लेकर तस्कर गुजरने वाले हैं। संयुक्त टीम ने पुरानी नौगढ़ के पास एनएच पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। आरोपितों की कार रोक चेकिंग में चांदी बरामद हुई। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि बरामद चांदी को नेपाल से लेकर आए व्यक्ति ने सीमा के पास सौंपा था। इससे संबंधित कोई कागजात नहीं है और आगरा के एक व्यवसायी तक इसे पहुंचाना था। इस दौरान एएसपी सिद्धार्थ, सीओ सदर अखिलेश वर्मा, सीओ पुलिस लाइन गर्वित सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts