जनता को उच्च कोटि के स्वास्थ्य सेवाएं विलय सरकार का पहला प्रयास, बृजेश पाठक

डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का किया निरीक्षण
इमरजेंसी में भर्ती मरीजों से पूछा हाल-चाल
जल्द होगा स्टाफ तैनात, शुरू होगी एमआरआई
मेरठ। रविवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक एकदिवसीय दौरे पर मेरठ पहुंचे इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर वहां के मरीजों का हालचाल पूछा। उन्होंने चिकित्सकों को उच्च कोटि की स्वास्थ्य सेवाओं को मरीजों को देने के दिशा निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेलो इंडिया के तहत वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए स्वयं वेट को उठाया l


उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का काफिला 11:58 मिनट पर प्यारे लाल शर्मा जिला अस्पताल पहुंचा। जहां उनका स्वागत सीएमएस डॉ ईश्वरी देवी बत्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन वह अन्य चिकित्सकों ने किया। डिप्टी सीएम सीधे इमरजेंसी वार्ड पंजीकरण रूम में पहुंचे जहां उन्होंने एएमयू डॉ राजीव गुप्ता से अस्पताल में आने वाले मरीजों के बारे में पूछा इस दौरान उन्होंने मरीजों की एंट्री वाला रजिस्टर भी चेक किया। इसके पश्चात डिप्टी सीएम प्रथम तल पर बने इमरजेंसी के वार्ड में पहुंचे जो उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीज अब्दुल हमीद से बातचीत की जो कि फेफड़े की परेशानी से भर्ती हुए थे 




उन्होंने उनका हालचाल पूछा इसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल की महिला कर्मचारी सरिता से भी हालचाल पूछा जो क वायरल से पीड़ित थी  इसके बाद वह दूसरे वार्ड में पहुंचे जो उन्होंने जननी गांव के पुत्री गांव निवासी कृष्णपाल से उनका हालचाल जाना जिनके फेफड़े काफी खराब हो चुके हैं उनसे बातचीत कर उनका हालचाल पूछा कृष्णपाल ने बताया कि उपचार से काफी आराम मिल रहा है। डिप्टी सीएम ने अपनी जेब से ₹100 का नोट निकालकर कृष्णपाल को दिया। इस दौरान उन्होंने वार्ड में भर्ती कई मरीजों से उनको मिल रहे उपचार के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उनका काफिला कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम के लिए निकल पड़ा।
एटीएम से जाने से पूर्व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार की पूरी प्राथमिकता है कि मरीजों को उच्च कोटि की चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए इस पर उन्होंने सभी चिकित्सकों को दिशा निर्देश दे दिए हैं। अब मरीजों को अस्पतालों में उच्च कोटि की चिकित्सा सुविधा मिल रही है।उन्होंने बताया कि करो ना कॉल के बाद चिकित्सा की सुविधाएं काफ बेहतर हुई है। कुछ कमी रह गई है उसको जल्दी से ही पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं मेरठ की मेडिकल सुविधा देखने आया हूं। यहां स्टाफ की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा। रही बात एमआरआई के चालू नही होने की तो जल्द स्टाफ तैनात करके एमआरआई सुविधा शुरू करवा दी जाएगी।

सफाया होगा माफिया और गुंडाराज का

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश से माफियाराज और गुंडाराज का हरहाल में सफाया किया जाएगा। इसमे शामिल किसी को भी बख्शा नही जाएगा और निर्दोष को परेशान नही किया जाएगा। प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से कृत संकल्पित है माफियाराज और गुंडा राज का सफाया किया जाए। इसके लिए प्रयास भी हो रहे हैं।

2014 का परिणाम दोहराया जाएगा 2024 में

अखिलेश यादव के गुजरात दौरे के संदर्भ में कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मोदी और योगी का शासन आम जनता को काफी राहत दे रहा है। देखना 2014 के परिणाम को जनता ही 2024 के चुनाव में पुनः दोहराएगी। सपा और विपक्ष कितना भी जोर लगा ले जनता जनार्दन भाजपा के साथ है।

सपा सरकार में गुंडों को तवज्जो दी जाती थी'
जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान ब्रजेश पाठक ने चलते-चलते मीडिया के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने सपा सरकार पर निशाना साधा। कहा- सपा सरकार में गुंडों को तवज्जो दी जाती थी। सीएम योगी आदित्यनाथ उन गुंडों की सफाई कर प्रदेश को स्वस्थ कर रहे हैं। सपा सरकार में गुंडाराज था। इसलिए प्रदेश का विकास नहीं हो पाया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts