राज्यपाल ने एसएनसीयू वार्ड का किया उद्धाटन

भर्ती बच्चों और उनके अभिभावकों से जाना हाल

हापुड़।
प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सोमवार को दस्तोई रोड पर स्थित जिला अस्पताल में एसएनसीयू (विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई) वार्ड का उद्घाटन किया।
सुबह 10.14 बजे राज्यपाल अस्पताल में पहुंची और करीब 23 मिनट तक वहां मौजूद रहीं। इस दौरान उन्होंने एनआरसी (पोषण पुर्नवास केंद्र) वार्ड में भर्ती बच्चों को उपहार दिए और उनकी सेहत के बारे में अभिभावकों से वार्ता कर उनका हाल जाना।
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को सबसे पहले मेरठ से सड़क मार्ग से होते हुए दस्तोई रोड स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंची। जहां पर सबसे पहले गार्ड आफ आनर लिया गया। इसके बाद वह अस्पताल के पहले तल पर स्थित एसएनसीयू वार्ड का उद्घाटन किया। इस वार्ड में छह पीलिया से संबंधित बेड और 12 बेड रेडियन वार्मर के हैं। इन सभी 18 बेडों में से 12 पर आक्सीजन कंसंट्रेटर लगे हुए हैं। राज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से इस वार्ड की अहमियत के बारे में चर्चा की। इसके बाद प्रथम तल पर स्थित एनआरसी वार्ड में वह पहुंची।
वहां राज्यपाल ने विभिन्न बीमारियों से पीड़ित बच्चों को दुलारा और उनके अभिभावकों से उनके बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राज्यपाल ने अभिभावकों से पूछा कि चिकित्सक समय से उनके बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करते हैं या नहीं। इसके अलावा उन्होंने बच्चों को दी जाने वाली दवाई समेत वहां मिलने वाली सुविधाओं की भी अभिभावकों से जानकारी प्राप्त की। अस्पताल की व्यवस्था पर राज्यपाल संतुष्ट दिखीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts