नवरात्रि के पहले दिन कुट्टू की पूड़ी-पकौड़ी खाने से 60 बीमार

 दुकानदार को पुलिस ने लिया  हिरासत में
मेरठ।  थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र में नवरात्र के पहले दिन पर गणेश पुरी व गौतम नगर के लोगों को व्रत रखना उस समय मंहगा पड गया। जब बाजार से लाये कुट्‌टू की पूड़ी-पकौड़ी खाने से से तकरीबन 60 लोगों की रात के समय तबीयत बिगड़ गई। सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी लोगो ने क्षेत्र की अलग-अलग दुकानों से बिना ब्रांड के कुट्टू का आटा बुधवार को खरीदा था। कुछ बीमार लोग पीएल शर्मा जिला अस्पताल में भर्ती हुए है। कुछ लोगों का इलाज अस्पताल निजी अस्पताल में किया जा रहा है।वही पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। कुट्टू के आटे के सैंपल जांच के लिये भेजे गये है।

जिला अस्पताल में भर्ती गौतम नगर निवासी सुभाष उम्र तकरीबन 44 साल के बेटे नरेंद्र कुमार, सुभाष की पत्नी पूनम उम्र करीब 42 साल सुभाष की बेटी वंशिका उम्र 20 साल और बेटा मयंक उम्र 21 साल ने बताया कि नवरात्र का व्रत खोलने के बाद अचानक रात को शरीर में घबराहट होने लगी। शरीर कांपने लगा। मोहित सब्जी मंडी वाली गली में अपना किराना स्टोर चलाता है। उसी दुकान से परिवार ने नवरात्र के व्रत के लिए कूटू का आटा मंगाया था। रात में उसी आटे से फलाहार बनाकर खाया था। इसके बाद तबियत बिगड़ने लगी। वहीं पुलिस ने दुकान संचालक मोहित को हिरासत में ले लिया है।
डॉक्टर ने बताया कि बुधवार को लोगों ने नवरात्र का व्रत रखा था। रात को व्रत खोलते वक्त कुट्‌टू के आटे से बनी पूड़ी और पकौड़ियां खाई थी। देर रात अचानक सभी की हालत बिगड़ने लगी। अस्पताल पहुंचने पर लोगों को इलाज किया जा रहा है। जिला अस्पताल इमरजेंसी के चिकित्सकों का कहना है कि लोगों को संक्रमित खाद्य सामग्री खाने से हालत बिगड़ी है।सभी मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी की हालत फिलहाल ठीक है।
ब्रहमपुरी में फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम पहुंची है। टीम ने कई दुकानों से कुट्‌टू आटे का सैंपल भरा है। सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा है। वहीं पुलिस भी मौके पर है। गिरफ्तार दुकानदार मोहित ने पुलिस को बताया कि उसने नवीन मंडी से ओमसाईं नामक दुकान से आटा खरीदा था। फूड विभाग को एक दुकान मौके पर बंद मिली है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts