बस ने 4 साल की मासूम को रौंदा,मौत

बस से उतरते समय हुआ हादसा, चालक  हिरासत में
मेरठ। थाना इंचाौली क्षेत्र के लावड़-समसपुर मार्ग पर स्कूल बस ने 4 साल की मासूम को रौदा। जिससे बच्ची की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों ने बस चालक को पकड़कर पिटाई कर दिए। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगाने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत कराया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
 मोहल्ला पैंठ चौड़ा निवासी सोनू कुरैशी की 4 वर्षीय बेटी आसिफा ग्राम लावड़ स्थित हेड-वे ग्लोबल स्कूल में नर्सरी क्लास में पढ़ती थी। आसिफा के साथ मोहल्ले के अन्य बच्चे भी पढ़ते थे। जिन्हें ग्राम चिंदौड़ी में रहने वाला अमृत उर्फ़ पोला पुत्र मंथन अपनी प्राइवेट बस से लेकर जाता था। प्रतिदिन की तरह शनिवार दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद अमृत बच्चों को छोड़ने गांव में आया था। सभी बच्चे बस से उतर गए थे। तभी आसिफा का बैग बस के गेट में फंस गई। चालक ने शीशे में देखे बिना बस को चला दिया। इसी वजह से आसिफा पिछले पहिए की चपेट में आ गई। बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।
ग्रामीणों का कहना है कि बस में से पांच बच्चे उतरे थे। लेकिन चालक ने जल्दबाजी के चक्कर में साइड में लगे शीशे पर ध्यान नहीं दिया और बस चला दी। यदि चालक शीशा देखकर बस चलाता तो हादसा नहीं होता और बच्ची की जान बच जाती है। इसी वजह से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने चालक की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिवार को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts