रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी मामला

स्वामी प्रसाद के खिलाफ कोर्ट में अर्जी, सुनवाई आज

लखनऊ।

रामचरितमानस को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मंगलवार को न्यायालय में 156/3 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दिया गया है। मामले में न्यायालय ने ठाकुरगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।
ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के आजाद नगर, बालागंज निवासी अवधेश तिवारी ने मंगलवार को अपने वकील मोहम्मद रिजवान के जरिए एसीजेएम कोर्ट (सीबीआई) अयोध्या प्रकरण के यहां 156/3 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें कहा गया है कि पूर्व मंत्री व सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदुओं की आस्था के प्रतीक रामचरित मानस को बकवास कहा है।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाइयों पर सवाल उठाते हुए भी कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। जिससे सनातनी हिंदुओं आस्था को ठेस पहुंची है। परिवाद में कहा गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आपत्तिजनक बयान के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन पर कमेंट को लेकर विभिन्न जाति धर्म के लोगों में वैमनस्यता बढ़ रही है। ऐसे मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्रवाई की जाए।
सुनवाई करते हुए एसीजेएम सतवीर सिंह ने थाना ठाकुरगंज से रिपोर्ट मांगी है। अगली सुनवाई बुधवार 25 जनवरी को होगी।



शिवपाल ने दी सफाई, बोले- ये उनकी निजी राय
हम राम-कृष्ण के आदर्शों पर चलने वाले लोग
लखनऊ।
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर दिए गए बयान पर सपा रक्षात्मक हो गई है। पार्टी ने खुद को पूरी तरह से उनके बयान से अलग कर लिया है। अब पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने सफाई दी है। इटावा में मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सपा स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से सहमत नहीं है। ये उनका निजी बयान है। पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं हैं।
शिवपाल ने कहा कि हम लोग भगवान श्रीराम व कृष्ण को मानने वाले लोग और उनके आदर्शों पर चलने वाले लोग हैं। उन्होंने पूछा कि क्या भारतीय जनता पार्टी के लोग भगवान श्रीराम के बताए रास्ते पर चलने वाले लोग हैं? उन्होंने कहा कि भगवान कभी झूठ नहीं बोलते थे लेकिन भाजपा के लोग तो राम को ही बेच रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts