जोशीमठ के बाद अलीगढ़ में भी अचानक दर्जनों मकानों में आई दरारें, लोगों में फैली दहशत

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से हैरान कर देने वाला मामल सामने आया है। यहां शहर के बीचों बीच स्थित कंवरीगंज इलाके में बने करीब एक दर्जन से ज्यादा घरों में अचानक दरारें आने से हड़कंप मचा हुआ है। इन मकानों में आई दरारों से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता भी हो रही है। इस मामले के सामने आते ही लोगों ने सारा आरोप नगर निगम पर लगाया है। पीड़ित लोगों का आरोप है कि यह सभी नगर निगम की वजह से हो रहा है। लोगों का कहना है कि उनके घरों को नगर निगम ने नुकसान पहुंचाया है, जिसका खामियाजा वह सभी भुगत रहे हैं। 

सीवरेज पाइप लाइन की खुदाई की हुई थी खुदाई

आरोप है कि कुछ दिन पहले सीवेज पाइप लाइन की खुदाई का काम नगर निगम द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत किया गया था। इसके बाद सड़कों में हुए गड्ढों को सहीं से भरा नहीं गया। लोगों का आरोप है कि गड्ढे सही से नहीं भरने के चलते बरसात का पानी रिस-रिसकर दो दर्जन से ज्यादा मकानों की नींव में पहुंच गया, जिसके चलते करीब 24 मकानों की दीवारों और छत फट गई। अब इन घरों में रहने वाले लोगों की नींद डर के साए में कट रही हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया, “स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत नगर निगम ने खुदाई के दौरान लापरवाही दिखाई और सड़कों के गड्ढों को ठीक से नहीं भरा, जिसके कारण सीवेज के पानी के साथ-साथ बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश के पानी ने घरों की नींव में जाकर उनको कमज़ोर कर दिया। अब मकानों की नींव में पानी भरने के कारण लोगों के मकान जमीन में धंसने लगे हैं और दीवार और छतों पर दरारें आ गई हैं। इस संबंध में कोई भी अधिकारी व कर्मी सुनने को कुछ तैयार नहीं है।”

No comments:

Post a Comment

Popular Posts