खनन माफिया हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क

कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल रहा मौजूद

सहारनपुर।

पूर्व एमएलसी और खनन माफिया हाजी इकबाल के सहारनपुर स्थित मकान पर पुलिस प्रशासन की टीम ने कुर्की की कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार भारी पुलिस बल की मौजूदगी में न्यू भगत सिंह कॉलोनी स्थित हाजी इकबाल के मकान से एक-एक सामान को पुलिस ने ट्रक में भरा और अपने साथ ले गई।
इस दौरान  सीओ मनीष चंद्र के अलावा दो थानों के पुलिस और पीएसी बल भी मौजूद रहा। हाजी इकबाल पर गबन का आरोप है। एक ठेकेदार ने जून में माह में इकबाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया था कि ग्लोकल यूनिवर्सिटी में उनसे विभिन्न तरीके के काम कराए गए और उसका पैसा नहीं दिया गया। करीब 35 लाख रुपया इकबाल ने हड़प लिया।
इससे पूर्व भी अन्य मामलों में हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। गांव कुरड़ीखेड़ा नूर हसन ने हाजी इकबाल पर 32 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। थाना मिर्जापुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की। पुलिस ने न्यायालय के निर्देशानुसार से हाजी इकबाल की मिर्जापुर स्थित संपत्ति पर 82 की कार्रवाई करते हुए कुर्की का नोटिस चस्पा किया था।
आज भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मकान की कुर्की की कार्रवाई की गई है। एसएसपी डाॅ. विपिन ताडा ने बताया कि पैसा हड़पने के मामले में हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क की गई है।
इकबाल हो चुका है भगोड़ा घोषित
कई मामलों में वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी खनन माफिया और पूर्व एमएलसी हाजी मोहम्मद इकबाल को अदालत भगोड़ा घोषित कर चुकी है। चार दिन पूर्व अदालत के आदेशों का उल्लंघन करने पर हाजी इकबाल के खिलाफ थाना मिर्जापुर में दो मामले में दर्ज किए गए थे। हाजी इकबाल कई मामलो में फरार चल रहा है, जबकि उसके पुत्रों और भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts