दिल्ली में ऑटो-टैक्सी का सफर हुआ महंगा

नई दिल्ली(एजेंसी)।
नए साल पर दिल्लीवासियों को एक और झटका लगा है। दिल्ली सरकार ने ऑटो-टैक्सी की दरों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ऑटो का न्यूनतम किराया 25 रुपये से बढ़कर अब 30 रुपये से हो गया है। वहीं, इसके बाद  9.5 रुपये की बजाय अब 11 रुपये प्रति किलोमीटर का किराया यात्रियों को देना होगा।
नॉन एसी टैक्सियों के लिए अब यात्रियों को 40 रुपये के न्यूनतम किराये के बाद 17 रुपये प्रति किलोमीटर का भुगतान करना होगा। पहले यह दर 14 रुपये प्रति किलोमीटर थी। इसके अलावा AC टैक्सी के किराए में भी बढ़ोतरी की गई है। एसी टैक्सी 16 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।
दिल्ली सरकार के इस फैसले को लेकर कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है। कैलाश गहलोत ने कहा कि सीएनजी के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए ऑटो और टैक्सी चालकों के अनुरोध पर दिल्ली सरकार द्वारा किराया संशोधन के लिए गठित कमिटी के अनुमोदन को लागू करते हुए आज से दिल्ली में संशोधित टैक्सी और ऑटो किराया नोटिफ़ाई कर दिया गया है। इससे ऑटो और टैक्सी चालकों को राहत मिलेगी।
बता दें कि पहले से ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के कारण ऑटो और टैक्सी के रेट में पिछले दिनों ही बढ़ोतरी हुई थी। अब एक बार फिर से महंगाई की मार आम लोगों को झेलनी पड़ेगी। वहीं, सीएनजी के रेट में भी लगातार बढ़ोतरी से लोगों पहले से ही परेशान हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts