कुकर ब्लास्ट का मामला

 मंगलुरु में ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी
 मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से हो रही जांच
मंगलुरु (एजेंसी)।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल शहर में हुए एक कुकर बम विस्फोट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत कर्नाटक के मंगलुरु में कुछ स्थानों पर बुधवार को तलाशी ली।
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। संघीय जांच एजेंसी का मनी लॉन्ड्रिंग का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की प्राथमिकी पर आधारित है। कर्नाटक के गृहमंत्री ने बताया कि ईडी के अधिकारी उस क्षेत्र का भी दौरा कर रहे हैं जहां संदिग्ध आतंकवादियों शारिक, माज मुनीर और मतीन के तीर्थहल्ली (शिवमोग्गा)  के ठिकाने हैं। उनके घरों की तलाशी ली जा रही है। अधिकारी पड़ोसी के घरों में भी जा रहे हैं और जानकारी जुटा रहे हैं।
ईडी के अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज मामले में दस्तावेज और सबूत इकट्ठा करने के लिए कुछ अन्य स्थानों के अलावा, मंगलुरु में एक इमारत में छापेमारी की, जहां एक कांग्रेस पार्टी का कार्यालय भी स्थित है।  सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने उस इमारत में एक कार्यालय की तलाशी ली और किसी भी राजनीतिक दल के परिसर में कोई छापेमारी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली गई।
गौरतलब है कि पिछले साल 19 नवंबर को मंगलुरु के बाहरी इलाके में एक ऑटो रिक्शा में एक बम विस्फोट हुआ था और कथित तौर पर तिपहिया वाहन में विस्फोटकों को संभालने वाला व्यक्ति मोहम्मद शरीक इस मामले का मुख्य संदिग्ध है। विस्फोट में वह 40 प्रतिशत जल गया था, और पुलिस के अनुसार, शारिक और उसके साथी कथित तौर पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से प्रेरित थे और टेलीग्राम मैसेजिंग एप्लिकेशन के माध्यम से इसके संपर्क में थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts