डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल में वर्षा जल संचय इकाई का लोकार्पण


मेरठ। शुक्रवार को शास्त्री नगर स्थित  डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में वर्षा जल संचय इकाई का लोकार्पण सांसद राजेन्द्र अग्रवाल  के करकमलों द्वारा किया गया। समारोह में मेरठ जागरूक नागरिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी गिरीश शुक्ला एवं पदाधिकारी मेजर सुनील शर्मा आर के अरोडा एवं अन्य सदस्य ने भी भाग लिया।


इस अवसर पर जागरूक नागरिक एसोसिएशन ने डी.ए.वी मेरठ उनकी जनसंचय की इस पहल में और अपने विद्यालय में दूसरी इकाई बनाने के लिए विद्यालय को एक प्रशंसा पत्र भी दिया। विद्यालय के छात्रों द्वारा नृत्य प्रस्तुति, कविता पाठ, स्वागत गीत, जिसमें जल ही जीवन है और जल का संचय कितना महत्वपूर्ण है इस उद्देश्य को प्रदर्शित किया गया।मुख्य अतिथि राजेन्द्र अग्रवाल ने जल संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला एवं डीएवी मेरठ की सराहना की। गिरिश शुक्ला ने भी अपने उद्बोधन में जल से जुड़ी समस्याओं एवं भविष्य निधि योजनाओं पर भी सबका ध्यान आकर्षित किया। मेजर सुनील शर्मा  ने डीएवी के सभी छात्र.छात्राओं को एवं अतिथियों को जल संरक्षण एवं जल संचय की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में लगभग विद्यालय के 300 से अधिक बच्चों ने भाग लिया।
विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा  ने मुख्य अतिथि राजेन्द्र अग्रवाल एवं अन्य अतिथियों का धन्यवाद दिया एवं बच्चों से ये अपील की कि अपने जीवन में जल के महत्व को समझेंगे और प्रकृति से जुड़ेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts