मेयर चुने बिना निगम अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

 चुनाव में भी लगे बागेश्वर धाम के जयकारे
नई दिल्ली (एजेंसी)।
दिल्ली नगर निगम में मंगलवार को भी मेयर पद के लिए मतदान नहीं हो पाया। मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ ग्रहण कराने पर शुरू हुआ विवाद एक बार फिर भाजपा-आप पार्षदों के बीच जबरदस्त नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन में बदल गया। भाजपा पार्षदों ने सदन में जय श्रीराम के नारे लगाए। शकरपुर से जीते भाजपा पार्षद रामकिशोर शर्मा ने 'बागेश्वर धाम सरकार' और 'पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री' के जयकारे लगाए।
भारी सुरक्षा के बीच नगर निगम की कार्यवाही की शुरुआत पिछली बैठक में शपथ लेने के बाद भी गोल्डन बुक में हस्ताक्षर करने से वंचित रह गए पार्षदों के हस्ताक्षर कराने के साथ हुई। इसके बाद अन्य एल्डरमैन को शपथ दिलाई गई। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने वार्ड संख्या के आधार पर सभी निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया।
लेकिन कार्यवाही की शुरुआत से ही निगम में नारेबाजी शुरू हो गई। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने आरोप लगाया है कि भाजपा मनोनीत सदस्यों से मतदान करवाकर मेयर पद हथियाना चाहती है। वहीं, भाजपा नेता कमलजीत शेहरावत ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों में अपनी पार्टी के मेयर प्रत्याशी पर विश्वास नहीं है। आप पार्षद अपनी अंतरात्मा की आवाज पर दूसरे प्रत्याशी को मतदान कर सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सच्चाई जानकार ही आम आदमी पार्टी मेयर पद के चुनाव में अकारण बाधा पैदा कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts