नौकरी पाने के लिये भांजे ने मामी को कमरे में बंद कर रखा 

 फर्जीवाडा कर झूठा वारिसान सर्टिफिकेट बनवाया 

 मेरठ। थाना कोतवाली के बनी सराय में एक युवक का फर्जीवाडा प्रकाश में आया है। मामी के स्थान पर खुद नौकरी पाने केे लिये तहसील  से फर्जी वारिसान सर्टिफिकेट बनवा लिया। शिकायत करने पर डीएम ने वारिसान सर्टिफिकेट को रद कर दिया है। अब भांजा नौकरी पाने के लिये मामी को घर में कैद कर उसके साथ मारपीट कर रहा है। जिसका वीडियों वायरल हो रहा है।

  बनी सराय थाना कोतवाली की रहने वाली कुमारी हेमा ने एस एस पी  के यहां शिकायत करते हुए बताया है कि उसके रिश्ते का सगा भांजा उसका पिता के साथ मिलकर मारपीट करते हैं। कई कई दिन ख़ाना नहीं देते घर मैं ताले मैं बंद करकें रखते हैं ।

 रोते हुए  हेमा ने बताया उसकी माँ  नगर निगम मैं सफ़ाई कर्मी थी उनक ी मौत  के बाद हेमा ने मृतआश्रित मैं उनकी जगह सफ़ाई कर्मी की नौकरी करना चाहती हैं किंतु उनकी बड़ी बहन का बेटा अमन उफ़र् अनूप ने फ़ज़ीर् काग़ज़ात बनाकर ख़ुद को हेमा का भाई बताकर झूठी सूचना देकर ज़िला कार्यलय से वारिसान सर्टिफिकेट बनवा लिया। जिसकी शिकायत होने पर ज़िलाधिकारी मेरठ ने अमन का बनवाया वारिसान प्रमाण पत्र कैन्सिल करा दिया किंतु अमन के खिलाफ कोई कार्यवाही भी नहीं हुई। अब हाईकोर्ट इलाहाबाद ने हेमा को नौकरी दिये जाने के आदेश नगर निगम को दिये हैं । उसने बताया यह बात जब अमन को पता चली तो वह उसके साथ मारपीठ कर रहा हैं और दबाव दे रहा हैं की अपना आवेदन वापस ले ले ।कोतवाली पुलिस से साँठ गाट कर हेमा के ख़िलाफ़ मुक़दमा दज़र् करा दिया हैं । 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts