बोधगया पहुंचे दलाई लामा

 चीनी महिला की तलाश में जुटी पुलिस, जारी किया स्केच
नई दिल्ली (एजेंसी)। पुलिस ने पिछले हफ्ते से दलाई लामा की बोधगया यात्रा के बीच सुरक्षा अलर्ट जारी किया है और एक चीनी महिला का स्केच भी जारी किया है।
चीनी महिला, जिसकी पहचान सॉन्ग शियाओलन के रूप में की गई है, जाहिर तौर पर तिब्बती आध्यात्मिक नेता को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रही थी। दलाई लामा पिछले सप्ताह बोधगया पहुंच कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद बौद्ध पर्यटन शहर के अपने वार्षिक दौरे को फिर से शुरू किया।
गया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उनका जिलाधिकारी त्यागराजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के नेतृत्व में अधिकारियों ने बड़ी संख्या में अनुयायियों के अलावा गर्मजोशी से स्वागत किया। बोधगया मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट के एक सदस्य अरविंद सिंह के अनुसार, दलाई लामा की एक झलक पाने के लिए सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग खड़े थे, क्योंकि वह बोधगया में तिब्बती मठ की ओर जा रहे थे। दलाई लामा 29 से 31 दिसंबर तक कालचक्र मैदान में प्रवचन देने वाले हैं।
नोबेल पुरस्कार विजेता के ठहरने के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं, जिनके प्रवचन स्थल पर जनवरी 2018 में कम तीव्रता वाले विस्फोट से दहल गया था। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने बोधगया में कोविड प्रोटोकॉल को लागू करने की कवायद तेज कर दी है, जहां दुनिया भर के अनुयायियों के प्रवचनों में शामिल होने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts