आईआईएमटी एकेडमी में मेला आयोजित, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बच्चों ने मोहा मन

- आईआईएमटी एकेडमी के विद्यार्थियों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से तालियां बटोरी
मेरठ।
 आईआईएमटी एकेडमी, गंगानगर में मनोरम एवम मनोरंजक मेला ‘विजार्ड्ज ऑफ जॉय’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आईएएस प्रशांत चौधरी सीडीओ मेरठ, पीपीएस सुचिता सिंह, आईआईएमटी विश्वविद्यालय कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता, श्रीमती सौरभ गुप्ता, प्रति कुलाधिपति डा0 मयंक अग्रवाल एवम श्रीमती प्रियांशु अग्रवाल जी ने विद्या की देवी सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। आईआईएमटी एकेडमी के डायरेक्टर प्रेम मेहता एवं एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर आतिथ्य प्रदान किया।
मेले का शुभारंभ सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा किया गया। जिसमें सर्वप्रथम प्राइमरी विंग के बच्चों ने प्रेयर सॉन्ग विद पॉम पॉम डांस द्वारा किया। एकेडमी के सीनियर विंग की छात्राओं ने राजस्थानी नृत्य कर दर्शकों की तालियां बटोरीं। एकेडमी के रॉक बैंड के बच्चों ने अपने म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट और सुमधुर गीतों की प्रस्तुति से सभी को सम्मोहित कर दिया।
मेले में बच्चों तथा अभिभावकों के लिए विभिन्न प्रकार के मनोरंजक एवं रोमांचक खेल, विभिन्न प्रकार के झूले जैसे नैनो कार ,क्रॉस झूला, मिकी माउस, जंपिंग सभी को लुभा रहे थे। महिलाओं के लिए गृह सज्जा का सजावटी सामान, ज्वेलरी ,नेल आर्ट और टैटू आदि की सुव्यवस्थित सुविधा थी। एकेडमी के बच्चों द्वारा बनाए गए आर्ट एंड क्राफ्ट के विभिन्न प्रकार के घरेलू समान की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिनकी खरीदारी कर के लोगों ने मेले का आनंद लिया। गाने तथा नृत्य के फरमाइशी प्रोग्राम के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के व्यंजन चाइनीज,कॉन्टिनेंटल, साउथ इंडियन एवं विभिन्न प्रकार के चटपटे व्यंजनों का स्वाद सभी लोगों को आकर्षित कर रहा था।
आईआईएमटी बोर्डिंग के प्रधानाचार्य राज बहादुर सिंह, आईआईएमटी स्टार्ज की प्रधानाचार्या मनीषा मेहता की उपस्थिति शोभनीय रही। एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन जी ने सभी अतिथियों एवं अभिभावकों का आभार व्यक्त किया तथा मेले के आयोजक सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का उत्साहवर्धन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नीरव, शिवांश, वैष्णवी, पलक, शिविका, यशी, आरजू ,एंजेल, निखिल, कनिष्क ,भावना, दीपांशी, तमन्ना आदि बच्चों का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts