जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक


उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा-जिलाधिकारी


मेरठ  ।
 विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि एवं नये प्रस्तावों पर बिंदुवार चर्चा करते हुए उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में मेरठ इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट फोरम ने कहा कि बम्बे की पटरी को पक्का किया जाये। सडक पक्की बनने से इंडस्ट्री का काम सुचारू रूप से चलेगा तथा खाली पड़ी भूमि पर नई इंडस्ट्री के निर्माण में भी तेजी आयेंगी, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को आज ही मौके पर जाकर स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

लघु उद्योग भारती ने उद्यमी  जगमोहन, स्वामी राधा ऑटोमोबाइल का स्टांप डयूटी के रिफंड के लंबित प्रकरण से जिलाधिकारी  को अवगत कराया, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त से वार्ता की तथा शिकायतकर्ता को प्रकरण का शीघ्र निस्तारण कराने हेतु आश्वस्त किया।

बैठक में इंदिरापुरम इंडस्ट्रियल एसोसिएशन शर्मा डेयरी वाली गली का खस्ता हाल, सडक पर 15 फुट तक अतिक्रमण एवं प्रत्येक शुक्रवार अवैध पैठ से श्रमिकों एवं औद्योगिक इकाइयों के सामान लाने ले जाने में होने वाली कठिनाई, परतापुर में खराब इन्फ्रास्ट्रक्चर, मोहकमपुर फेस-1 औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव, नालियों की गंदगी, खराब स्ट्रीट लाइट, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स दिल्ली रोड मेरठ द्वारा स्पोर्ट्स गुड्स कॉम्प्लेक्स की टूटी सडके , स्टैण्डर्ड स्टील फैक्ट्री के बराबर वाली सड़क एवं क्षतिग्रस्त पुलिया, उद्योगपुरम औद्योगिक क्षेत्र में 24 घंटे खंभों पर लाइट जलते रहने से स्ट्रीट लाइट जल्दी खराब होने जैसी समस्याओं से अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियो को समस्याओ के त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित किया।

अध्यक्ष पाईमा ने उद्योगपुरम औद्योगिक क्षेत्र में पानी की टंकी को पुनः चालू कराये जाने की मांग की। उन्होने कहा कि पानी की टंकी चालू हो जाने से जहां एक ओर उद्योग को पानी की आपूर्ति होगी वहीं उद्योग में आग लगने जैसी दुर्घटनाओ में पानी की उपलब्धता हो सकेगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व उद्यमी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts