बीएसएफ जवान की हत्या में सात गिरफ्तार

- बेटी की आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के विरोध में हुई थी हत्या
खेड़ा (एजेंसी)।
बेटी के आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जाने का विरोध करने पर गुजरात के खेड़ा जिले में एक परिवार के 7 सदस्यों ने एक बीएसएफ जवान की कथित तौर पर हत्या कर दी।
पुलिस के अनुसार, सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि बीएसएफ जवान अपनी नाबालिग बेटी की आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित करने का विरोध करने के लिए आरोपियों के घर गया था। उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार रात करीब 10 बजे हुई और सात आरोपियों को कर लिया गया।
बीएसएफ जवान मेलाजी वाघेला, उसकी पत्नी और बेटा आरोपी दिनेश जादव के घर पहुंचे थे। वे वाघेला की बेटी की आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित किए जाने को लेकर विरोध जताने के लिए उनके घर गए थे।
पीड़ित परिवार ने दावा किया कि जादव के बेटे ने उनकी बेटी की आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित की। नडियाद के पुलिस उपाधीक्षक वीआर बाजपेयी ने पत्रकारों से कहा कि इस मुद्दे पर तीखी बहस होने के बाद जादव और उनके परिवार के छह अन्य सदस्यों ने वाघेला तथा उनके परिवार पर डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया।
 उन्होंने बताया कि वाघेला को सिर तथा शहरी के अन्य अंगों पर चोटें आयीं तथा मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। उसके बेटे नवदीप को भी सिर पर गहरी चोटें आयी तथा उसकी पत्नी भी जख्मी हो गयी। अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 143 (गैरकानूनी रूप से एकत्रित) होने के तहत रविवार रात को एक प्राथमिकी दर्ज की गयी।
उन्होंने बताया कि सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम सबूत एकत्रित कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts