केरल में पीएफआई के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई

 हिंसक गतिविधियों से जुड़े वकील को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली (एजेंसी)। केरल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए की टीम ने गैरकानूनी और हिंसक गतिविधियों से जुड़े मामले में एक वकील को गिरफ्तार किया है। वह वकील पीएफआई का सदस्य है।
एजेंसी ने बताया कि राज्य के 12 ज़िलों में 56 स्थानों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें एर्नाकुलम जिले के एडावनक्कड़ निवासी मोहम्मद मुबारक की गिरफ्तारी हुई। अब तक इस मामले में चौदह लोग पकड़े जा चुके हैं। बता दें कि पीएफआई पर लगे प्रतिबंध के बाद से ही एनआईए की नजरें इसको लेकर चौकन्नी हैं।
घर से कई हथियार बरामद
अधिकारी ने बताया कि मुबारक पीएफआई सदस्य होने के साथ मार्शल आर्ट व हिट स्क्वाड ट्रेनर भी है। वह केरल उच्च न्यायालय में वकील के रूप में प्रैक्टिस करता है। तलाशी के दौरान उसके घर से बैडमिंटन रैकेट बैग में छुपाकर रखी गई कुल्हाड़ी, तलवार सहित कई हथियार बरामद किए गए। बता दें कि एनआईए ने अपनी छापेमारी के दौरान पीएफआई के कई जोनल प्रमुखों और चाकू, खंजर, तलवार व अन्य प्रकार के हथियारों का इस्तेमाल करने में प्रशिक्षित 15 फिजिकल ट्रेनरों के आवासों की भी तलाशी ली।
नेताओं पर हमले की तैयारी में था पीएफआई
अधिकारी ने बताया कि जांच से पता चला है कि पीएफआई अन्य समुदायों के नेताओं व सदस्यों को निशाना बनाने के लिए विभिन्न राज्यों और जिलों में हिट स्क्वॉड का गठन, प्रशिक्षण और रखरखाव कर रहा था। इससे पहले, एनआईए ने 22 सितंबर को पीएफआई के कार्यालयों और 13 आरोपियों के आवासों सहित केरल में 24 स्थानों पर तलाशी ली थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts