एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने फेस ऑथेंटिकेशन के आधार पर e-KYC की शुरुआत की


● यह सुविधा पूरे भारत में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 500,000 बैंकिंग प्वाइंट्स पर उपलब्ध होगी


मेरठ : एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फेस ऑथेंटिकेशन-आधारित बचत बैंक खाता खोलने की शुरुआत के साथ डिजिटल समावेशन की दिशा में एक और कदम उठाया है। यह सुविधा खाता खोलने की प्रक्रिया को और आसान बनाएगी, साथ ही ग्राहकों के लिए इसे सहज और सुविधाजनक बनाएगी।एयरटेल पेमेंट्स बैंक यह सुविधा देने वाला देश का पहला पेमेंट्स बैंक है।
यह नई सुविधा बैंक के बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट्स को फेस ऑथेंटिकेशन e-KYC द्वारा खाता खोलने में मदद करेगी। यह यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) द्वारा विकसित नए मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके प्रोसेस किया जाता है, परिणामस्वरूप बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट को अब खाता खोलने के लिए सिर्फ एक स्मार्टफोन की जरूरत होगी। बैंक इस साल के अंत तक अपने सभी 500,000 बैंकिंग प्वाइंट्स पर यह सुविधा उपलब्ध करा देगा।
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अनुब्रत बिस्वास ने इस लॉन्च के बारे में बताते हुए कहा, एयरटेल पेमेंट्स बैंक में हम डिजिटल सेवाओं के अपने पैकेज को सबसे नवीनतम तकनीक के साथ मजबूत करने और अपने ग्राहकों को यूजर फ्रेंडली और बेहतर डिजिटल बैंकिंग तक पहुंच प्रदान करने में विश्वास करते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts