पीएम मोदी ने मोरबी में घटनास्थल का किया दौरा

 अस्पताल पहुंच जाना घायलों का हाल
मोरबी (एजेंसी)।
मोरबी में रविवार को हुए केबल सस्पेंशन ब्रिज हादसे के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घटनास्थल का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे। हादसे के बाद से राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है, 100 से ज्यादा घायल लोगों का इलाज अभी भी जारी है। प्रधानमंत्री ने मोरबी सिविल अस्पताल में भर्ती घायलों से मिल उनका हाल चाल जाना है।
पीएम मोदी ने मंगलावर को गुजरात के मोरबी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने हादसे में घायल लोगों का इलाज जानने  के साथ, राहत एवं बचाव कार्य में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने सभी के साहस की प्रशंसा की।
हादसे की विस्तृत और व्यापक जांच जरूरीः पीएम
अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को दी जाने वाली सहायता के बारे में जानकारी दी। पीएम ने कहा कि समय की मांग है कि एक विस्तृत और व्यापक जांच की जाए जो इस दुर्घटना से संबंधित सभी पहलुओं की पहचान करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस दुखद घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले।



 हादसे की सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई 14 को
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि वह गुजरात में मोरबी पुल ढहने की घटना की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग के गठन की मांग वाली एक जनहित याचिका पर 14 नवंबर को सुनवाई करेगा। मुख्य न्यायाधीश उदय उमेश ललित और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ ने याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।
वकील विशाल तिवारी ने तत्काल सुनवाई के लिए पीठ के सामने अपनी जनहित याचिका का उल्लेख किया। विशाल तिवारी ने जनहित याचिका में कहा कि दुर्घटना के कारण पुल ढह गया, जिसके परिणामस्वरूप 134 से अधिक लोग हताहत हुए। यह सरकारी अधिकारियों की लापरवाही और पूरी तरह से विफलता को दर्शाता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts