डी.ए.वी. मेरठ में यातायात जागरूकता कार्यशाला का आयोजन

 मेरठ।  स्कूली छात्र -छात्राओं को यातायात के प्रति जागरूकता लाने के लिए बुधवार को डीएवी डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल में यातायात जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें यातायात संबंधी जानकारियाँ व नियमों से अवगत कराया गया। कार्यशाला के प्रमुख अतिथि के रूप में मिशिका ग्रुप के प्रेसिडेंट अमित नागर, ट्रैफिक इंस्पेक्टर लालसा पाण्डेय, मिशिका ग्रुप के चीफ़ ट्रेफिक इंस्पेक्टर व वाइस प्रेसिडेंट  सुनील शर्मा उपस्थित थे।


सुनील शर्मा ने यातायात के नियमों को विश्लेषित करते हुए विद्यार्थियों को उनके जीवन की अहमियत के विषय में बताते हुए कहा कि मानव जीवन बहुत दुर्लभ है। माता-पिता का संबंध अत्यंत मूल्यवान है, जिसे खोने से डर लगता है इसलिए यातायात के नियमों का पूर्ण पालन करना चाहिए। लालसा पाण्डेय ने विद्यार्थियों को सड़क दुर्घटनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि भारतवर्ष में प्रत्येक वर्ष लगभग एक लाख पचास हजार लोगों की मौत हो जाती है। इन सभी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है लेकिन उसके लिए आवश्यक है कि हम नियमों को माने और अपने परिजनों को भी मानने के लिए आग्रह करें। कार्यशाला के दौरान विद्यार्थियों को यातायात चिह्नों से भी अहगत कराया गया। अमित नागर ने विद्यार्थियों को जीरो दुर्घटना के लिए प्रेरित किया।
डी.ए.वी. में सराहनीय कार्यशाला का आयोजन कराने के लिए प्राचार्य डा अल्पना शर्मा ने विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा नवीन ऊर्जा  के द्योतक नई पौध व स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया तथा विद्यार्थियों को यातायात के नियमों का सुचारू रूप से पालन करने के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts