मेरठ की कबडडी खिलाडी की दिल का दौरान पडने से बरेली में मौत

ट्रेन में पडा दिल का दौरा, अंडर.19 राज्य प्रतियोगिता खेलने आजमगढ़ जा रही थी
मेरठ। सरधना के छूर गांव की अंडर.19 कबड्डी खिलाडी  खुशी तालियान की हार्ट अटैक से बरेली में मौत हो गई। वह आजमगढ़ में प्रतियोगिता में भाग लेने जा रही थीं। ट्रेन से जाते वक्त बरेली में गुरुवार तड़के 3 बजे उनके सीने में अचानक दर्द उठा। टीम में शामिल छात्रों ने तत्काल जीआरपी को सूचना दी।जीआरपी की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और अस्पताल ले गई। इलाज के दौरान खुशी मौत हो गई। गुरुवार को उनका शव गांव लाई गया। जहां खुशी का अंतिम संस्कार किया गया।
सरधना के गांव छुर में पवन चौधरी पेशे से किसान हैं। उनकी बेटी खुशी तालियान सेंट चार्ल्स इंटर कॉलेज में 12वीं में पढ़ती थी। मंडल प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बाद खुशी व दो अन्य खिलाडियों को 10 नवंबर को स्टेट लेवल प्रतियोगिता में खेलने के लिए आजमगढ़ जाना था। 9 नवंबर को वह घर से निकली, बरेली में उसे दिल का दौरा पडा । आनन फानन में जीआरपी ने उसे वहां के अस्पताल में भर्ती कराया । चिकित्सकों के अथक के प्रयास के बाद उसे नहीं बचाया जा सका। जैसे ही खुशी की मौत की खबर छूर गांव में परिजनों को लगी वहां कोहराम मच गया।


पिता ने बताया कि खुशी बचपन से ही होनहार थी। वह पढ़ाई के साथ.साथ स्पोर्टस में भी आगे थी। उसने कई मेडल और ट्रॉफी जीतकर मेरठ और अपने गांव का नाम रोशन किया था। खुशी ने क्लास 8 से कबड्डी खेलना शुरू कर दिया था। क्लास. 9 से वह मंडल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही थी। पिता ने बताया वह रोज तीन से चार घंटा अभ्यास करती थी। उसने स्कूल लेवल की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर जीत हासिल की थी। उसने 12 शील्ड और 15 मेडल जीते थे। खुशी की मौत के बाद कॉलेज के अन्य छात्राएं भी गांव में पहुंची। स्कूल की तरफ से भी दुख जताया गया है।बेटी की मौत से पिता पवन चौधरी का रो.रोकर बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि कि खुशी कहती थी, पापा मुझे स्पोर्टस में ही गांव और मेरठ का नाम रोशन करना है। मुझे पुलिस में जाना है और देश सेवा करनी है। उन्होंनेबताया कि खुशी नेशनल के लिए भी तैयारी कर रही थी।
खुशी के परिवार में एक बड़ी बहन और बड़ा भाई है। बड़ी बहन की इसी साल जून में शादी हुई थी। जबकि भाई अभी अविवाहित है। परिवार में सबसे छोटी होने के कारण खुशी सबकी लाडली थी। पिता ने बताया कि बुधवार 2 बजे वह घर से स्कूल के लिए गई थी।
स्कूल के पीटीआई जोजफ खुशी समेत उसकी क्लास की प्राची, तनु और कीर्ति को भी अपने साथ सिंभावली लेकर गए थे। वहां से वह रात में बरेली के लिए निकले थे। रात के 3 बजे अचानक से उसके तबीयत खराब हो गई। खुशी के बड़े भाई ने बताया कि 2 साल पहले भी दौरे पड़े थे। इस समय वह बिल्कुल स्वस्थ थी। वह नेशनल में खेलना चाहती थी।
 खुशी की अचानक मौत के बाद परिवार को सांत्वना देने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार, जिला खेल निरीक्षक आनंद शर्मा, एसडीएम सत्यप्रकाश और तहसीलदार नटवर सिंह के अलावा खेल मंडल अधिकारी सुषमा यादव और अन्य अधिकारी भी शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts