धूमधाम से मनाया गया वेंकटेश्वरा वर्ल्ड स्कूल का स्थापना दिवस        

हमारे विद्यालय का अनुशासन ही विद्यालय की नींव है - डॉक्टर अंजुल गिरि             

       मेरठ।दिल्ली रुड़की बाईपास स्थित वैक्टेश्वरा वर्ल्ड स्कूल, में  सोमवार को सफलतापूर्वक - निष्पादन के 10 वर्ष परे करते हुए अपना  स्थापना दिवस (सुनहरी दास्तान) के रूप में मनाया गया । इस अवसर पर बच्चों की रचनात्मक क्षमता  विकास करने हेतु दो दिवसीय पुस्तक मेले का आयोजन भी किया गया। जिसका शुभारंभ वेंकटेश्वरा ग्रुप के डायरेक्टर डा. प्रताप सिंह  ने फीता काटकर किया। 



प्रधानाचार्या संजया वालिया ने बताया कि पुस्तकें  ज्ञान का भंडार होती है तथा मनुष्य की सच्ची मित्र होती है। आज के मोबाइल युग में बच्चों को पुस्तको की उपयोगिता व महत्व से अवगत कराने हेतु इस पुस्तक मेले का आयोजन किया गया है। पुस्तक मेले के शुभारंभ के पश्चात वि‌द्यालय के स्थापना दिवस के कार्यक्रम "सुनहरी दास्तान का शुभारंभ अतिथि " डा0 प्रताप सिंह जी तथा चेयरपर्सन डा. अंजुल गिरि जी ने सरस्वती मां  की प्रतिमा के समझ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस कार्यक्रम का  आगाज गणेश वंदना से किया गया। विद्यालय के बच्चों मे स्थापना दिवस " पर आधारित एक भव्य गीत का प्रस्तुतीकरण किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के बच्चों ने लोक नृत्य संगीत , नाटक से जीवन एवम वेस्टर्न डांस के माध्यम और अनुशासन मूल्य और को दर्शाया। सुनहरी दास्तान यह सम्पूर्ण कार्यक्रम विद्यालय के मुख्य सिद्धांतों  को दर्शाता है चेयरपर्सन अनिल गिरी अनुशासन जीवन मूल्यन्न श्रेष्ठला । डा. अंजुल गिरि तथा सभी मुख्य अतिथिगणों ने बच्चों के किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए उनका मनोबल बढाया।  चेयरपर्सन डा. अंजुल गिरि जी ने बताया कि हमारे विद्यालय में शिक्षा का आधार मुख्य तीन सिद्धान्त है। अनुशासन विद्यालय की नीव है । जीवन मूल्य की जीवन में विशेषता बताना तथा बच्चों को नई तकनीकियों द्वारा उच्चतम  शिक्षा प्रदान कर बच्चों को श्रेष्ठ बनाना यही हमारे विद्यालय की महत्वा है। साथ ही साथ

 प्रधानाचार्या संजया वालिया जी ने बताया कि जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए जीवन मूल्य एंव अनुशासन का होना जरूरी है । तथा पुस्तक मेले के आयोजन का मुख्य ध्येय बच्चों को पुस्तका की महत्वा एवं उपयोगिता से अवगत कराना है।  कार्यक्रम में बच्चों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए सभी उपस्थित मुख्य अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में कोऑर्डिनेटर चारू डूडेजा, प्रीति बंसल व शैली तिवारी तथा समस्त अध्यापकगण  सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts