मदरसों में सर्वे के आधार पर बनेगी नई शिक्षा नीति

दानिश आजाद बोले. सरकार का मकसद किसी का शोषण करना नहीं अच्छी शिक्षा दिलाना है
मेरठ।यूपी में अल्पसंख्यक मंत्री दानिश आजाद का कहना है कि मदरसों का सर्वे साजिश नहीं बल्कि शिक्षा को सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि यूपी में जो भी मदरसे संचालित हैं। वहां संप्रदाय के युवाओं को और अच्छी शिक्षा कैसे मिले इसके लिए एक नीति तैयार हो रही हे। नीति से पहले ये सर्वे कराया जा रहा है।
दानिश आजाद अंसारी गुरुवार को मेरठ में राज्यमंत्री दिनेश खटीक की मां के निधन पर शोक जताने पहुंचे। इससे पहले सर्किट हाउस में मीडिया से संवाद किया। मंत्री दानिश आजाद ने बताया कि मदरसों के सर्वे का उद्देश्य किसी का नुकसान करना नहीं बल्कि अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को अच्छी शिक्षा देना है। ये सर्वे किसी के शोषण के लिए नहीं कराया जा रहा है बल्कि हमारे समाज के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। प्रदेश में जो गैर मान्यता प्राप्त अंदर से संचालित हैं यहां छात्रों के लिए क्या सुविधाएं उपलब्ध हैं। शिक्षा का स्तर क्या है शिक्षक है भी या नहीं।
उन्होंने कहा कि मदरसों के सर्वे रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार मदरसों के लिए एक नई नीति बनाएगी ताकि मुस्लिम संबंध समुदाय के युवक भी अच्छी शिक्षा पा सके। वही मेरठ के सुभारती यूनिवर्सिटी में बीडीएस की छात्रा द्वारा आत्महत्या करने के प्रकरण में मंत्री ने कहा पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है उत्तर प्रदेश में अब योगी सरकार का राज है कोई भी दोषी बचेगा नहीं।मंत्री ने कहा कि देवबंद से लेकर यूपी के 75 जनपदों में सर्वे के दौरान कोई शिकायत नहीं आई है। सर्वे की रिपोर्ट आने पर हम मदरसों के लिए और बेहतर क्या हो सकता है इस पर काम करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts