विवि की  छात्राओं ने पास की जेआरएफ की परीक्षा 

सीसीएस के उर्दू विभाग की छात्रा इमला कामर्स विभाग की छात्रा समरीन खान ने जेआरएफ पास कर विवि का नाम किया रोशन 

मेरठ । चौधरी चरण सिंह विवि  के उर्दू विभागऔर कामर्स विभाग  की छात्रा इलमा मलिक समरीन खान ने जे आर एफ में सफलता प्राप्त कर अपने माता.पिता के साथ.साथ उर्दू विभाग चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ का नाम रोशन किया है।  

           इलमा मलिक ने पिछले साल उर्दू विभाग चौधरी चरण सिंह विवि से एम ए में टॉप किया और गोल्ड मेडल हासिल किया था। इलमा मलिक के लिए अब पीएचडी में प्रवेश की राह आसान हो गई है। नेट जे आर एफ की तैयारी करने वाले छात्रों को उनकी सलाह है कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रामाणिक और मानक पुस्तकों का चयन करें और उन्हें अच्छी तरह से पढ़े। जिन पुस्तको की सहायता से वो सफल हुई उनमे मीनार उर्दू, उर्दू है जिसका नाम तारिख अदब उर्दू आदि हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रतियोगी परीक्षा में समय प्रबंधन बहुत महत्वपूर्ण है ,तैयारी के साथ.साथ प्रश्नों का उत्तर समय पर देने का अभ्यास करके नेट जे आर एफ  परीक्षा उत्तीर्ण की जा सकती है। इस मौके पर उर्दू विभाग के अध्यक्ष प्रो असलम जमशेदपुरी ने कहा, विभाग की छात्रा इलमा मलिक को बधाई,यह उनकी मेहनत का फल है, छात्र.छात्राऐं ऐसे ही अपना और संस्था का नाम चमकते रहें। इस अवसर पर विभाग के शिक्षक डॉ आसिफ अली, डॉ. शादाब अलीम, डॉ. अलका वशिष्ठ, डॉ. इरशाद स्यानवी के साथ.साथ सईद अहमद सहारनपुरी, मुहम्मद शमशाद ने भी बधाई दी।



 वही कामर्स विभाग की छात्रा समरीन खान ने जे आर एफ ण्पास कर विभाग का नाम रोशन किया है। समरीन खान एक मेधावी छात्रा रही हैं। समरीन खान ने पिछले साल कॉमर्स विभाग चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ से एम कॉम में अच्छे अंक प्राप्त किये थे। नेट जेआर एफ  की तैयारी करने वाले छात्रों को उनकी सलाह है कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रामाणिक और मानक पुस्तकों का चयन करें और उन्हें अच्छी तरह से पढ़े। स्मरण हो कि समरीन खान ने इससे पहले दो बार नेट की परीक्षा मे सफलतापूर्वक कामयाबी हासिल की थी। प्रथम बार समरीन खान ने दिसम्बर 2019 में नेट परीक्षा उत्तीर्ण करके माता.पिता का नाम रोशन किया तथा द्वितीय बार भी दिसम्बर 2020 मे नेट की परीक्षा में सफलता प्राप्त की और अब तीसरी बार नेट तथा जे. आर. एफ की परीक्षा जून 2022 मे सफलता प्राप्त कर अपने विभाग तथा अपने माता.पिता का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर प्रोफेसर असलम जमशेदपुरी एवं जनाब कलीम खान के साथ.साथ मेरठ के गणमान्य व्यक्तियों तथा परिजनो ने समरीन खान को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि प्रतियोगी परीक्षा में समय प्रबंधन बहुत महत्वपूर्ण हैए तैयारी के साथ.साथ प्रश्नों का उत्तर समय पर देने का अभ्यास करके नेट जे. आर एफ  परीक्षा उत्तीर्ण की जा सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts