खंभात में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की चुनावी सभा

पटेल को अपमानित करने में कांग्रेस ने नहीं छोड़ी कसर: अमित शाह
अहमदाबाद (एजेंसी)।
आंणद जिले के खंभात में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर सरदार पटेल की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल को अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कांग्रेस ने सिर्फ सरदार पटेल के नाम का उपयोग किया और उन्हें भारत रत्न देने में भी कांग्रेस ने उपेक्षा की, जिसे कोई भूल नहीं सकता है। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवडिया में विश्व की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापित कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी।
गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के 93 में से 75 विधानसभा सीटों पर भाजपा नेताओं ने मंगलवार को धुआंधार प्रचार किया। इसके तहत केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खंभात में जनसभा की। अपने भाषण में उन्होंने कांग्रेस की विफलता और भाजपा की उपलब्धियों को रेखांकित किया। शाह ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस हर जगह बोर्ड लगा कर कहती है कि कांग्रेस का काम बोलता है, लेकिन कांग्रेस राज्य में 1990 के बाद सत्ता में नहीं है, फिर यह काम कौन कर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 27 साल के शासन काल में राज्य का कायापलट किया है।
शाह ने अपने भाषण में धारा 370, अयोध्या में राम मंदिर से लेकर ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।कांग्रेस काल की नाकामियों की चर्चा कर उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और अपराध उनकी देन थी। द्वारका में डिमोलिशन पर शाह ने कहा कि वहां अनधिकृत मजारों के जरिए अतिक्रमण का खेल शुरू हुआ था, जिसे समय रहते जमींदोज कर दिया गया। सभा के अंत में उन्होंने जनता को आगाह किया कि वे कांग्रेस को नहीं जीतने दें, नहीं तो फिर से कौमी दंगों का दौर शुरू हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts