माफिया मुख्तार का एमएलए बेटा अब्बास गिरफ्तार

ईडी ने प्रयागराज कोर्ट में किया पेश, 14 दिन की मांगी रिमांड

प्रयागराज।
माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी को ईडी ने गिरफ्चार कर प्रयागराज की जिला जज की अदालत में पेश किया। पूछताछ के लिए ईडी रिमांड के लिए आवेदन किया है। ईडी ने कोर्ट से अब्बास की 14 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी है। पेशी के दौरान कोर्ट को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इसके पहले उसका मेडिकल मुआयना कॉ्ल्विन अस्पताल में कराया गया था।
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को नौ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। रात करीब 12 बजे उसे मेडिकल के लिए लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच मोतीलाल नेहरू जिला चिकित्सालय (कॉल्विन अस्पताल) ले जाया गया। इसके बाद उसे दोबारा ईडी दफ्तर लाकर नजरबंद कर दिया गया। फिलहाल ईडी की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया। माफिया मुख्तार अंसारी पर पिछले साल जुलाई में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। इस मामले में 20 मई को ही उसके बड़े बेटे अब्बास अंसारी व छोटे बेटे उमर से पूछताछ की गई थी।
पिछले महीने जारी किया था लुकआउट नोटिस
मुख्तार पर दर्ज मनी लांड्रिंग मामले की जांच में जुटी ईडी ने पिछले महीने ही अब्बास के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी। इसके तहत उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। इससे पहले उसकी मां अफ्शा अंसारी के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी हुआ था।
भाइयों व अन्य रिश्तेदारों से हो चुकी है पूछताछ
मुख्तार पर पिछले साल जुलाई में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। इसके लिए उसके खिलाफ लखनऊ व मऊ में दर्ज मुकदमों को आधार बनाया गया था। इस मामले में बेटों के अलावा उसके भाई सांसद अफजाल अंसारी व सिगबतउल्लाह अंसारी को भी बुलाकर घंटों पूछताछ की जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts