पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के जमानतदारों को सीबीआइ कोर्ट का नोटिस

 कमेले को लेकर दर्ज था केस
मेरठ ।  बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के जमानतदारों को विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रदूषण सीबीआइ लखनऊ की तरफ से नोटिस जारी किया गया। बताया गया कि 14 दिसंबर तक शाहिद अखलाक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो जमानतदारों की जमानत जब्त कर ली जाएगी।
दरअसल 2009 में कमेला को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। उस मुकदमे में पूर्व सांसद शाहिद अखलाक को भी आरोपित बनाया गया था। मुकदमे में कुछ आरोपित बेल पर है, जबकि कुछ के वारंट तक जारी हो चुके है। एक आरोपित को पुलिस पकड़कर जेल भी भेज चुकी है। हाल में मुकदमा ट्रायल पर चल रहा है। सूत्रों की मानें तो सीबीआइ कोर्ट लखनऊ में शाहिद अखलाक हाजिर नहीं हुए है। विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रदूषण सीबीआइ लखनऊ की तरफ  से शाहिद अखलाक के जमानतदारों जावेद निवासी केसरबाग लखनऊ और चौधरी आलेउमर मोहल्ला कसाईवाड़ा थाना अमीनाबाद लखनऊ को नोटिस जारी कर दिया है, जिसमें 14 दिसंबर को शाहिद को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए है।
 पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का कहना है कि उनके पास कोर्ट से कोई सूचना नहीं आई है। वह न्यायलय के आदेश का सम्मान करते है। कोर्ट ने बुलाया है तो हाजिर होंगे। उन पर कमेला हटाने के दौरान धारा 144 की कार्रवाई जरूर हुई थी। उसके अलावा कोई मुकदमा नहीं हुआ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts