अवैध वसूली करने में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

 निवाड़ा चौकी पर खाकी का रौब दिखाकर ले रहे थे पैसे
- एक इंस्पेक्टर, एक दरोगा व 3 सिपाही नपे

बागपत।
बागपत पुलिस अधीक्षक ने अवैध वसूली की शिकायत पर निवाड़ा चौकी पर तैनात 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, जिसमें एक इंस्पेक्टर, एक दरोगा और 3 सिपाही शामिल हैं। मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।
बागपत जनपद की बॉर्डर चौकी निवाड़ा पर अवैध वसूली की शिकायत पर बागपत पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बड़ी कार्रवाई की है। हरियाणा से बागपत के रास्ते ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर पराली लाई जाती है। पशुओं के चारे के लिए लाई जा रही पराली बड़ी मात्रा में हरियाणा से बागपत लाई जाती है।
पराली लाए जाने वाले ट्रैक्टर चालकों से पुलिस अवैध वसूली कर रही थी, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने एक इंस्पेक्टर एक दरोगा और तीन सिपाहियों को निलंबित किया है। शिकायत मिलने के बाद बागपत क्षेत्र अधिकारी को जांच सौंपी गई थी, जिसके बाद इस बड़ी कार्रवाई की गई। इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार दीक्षित, दरोगा वीर सिंह, सिपाही प्रत्यक्ष, गौरव, यतेंद्र को निलंबित किया गया है।
पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बताया कि अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी जांच के बाद 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक मनीष मिश्रा को निर्देशित किया गया है कि इस मामले में नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाए।
पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में किसी तरह की लापरवाही ना करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि अगर कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी में लापरवाही करता पाया जाएगा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts