सनी लियोनी ने सीखी सांकेतिक भाषा

मुंबई । अभिनेत्री सनी लियोनी के लिए विष्णु मांचू अभिनीत फिल्म 'गिन्ना' में काम करना काफी मुश्किल था। भाषा से अपरिचित होने के अलावा, वह फिल्म में एक मूक-बधिर महिला का किरदार निभाती हैं। अभिनेत्री ने फिल्म में अपने हिस्से को प्रमाणिकता देने के लिए बहुत मेहनत की और इसे स्क्रीन पर विकलांगों के कैरिक्युरिस्ट चित्रण की तरह नहीं दिखाया। चरित्र का सहानुभूतिपूर्ण चित्रण सनी के लिए प्रमुख महत्व का था। फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले, उन्होंने एक अभिनय कोच के साथ कुछ हफ्तों के लिए सांकेतिक भाषाओं में प्रशिक्षण लिया।
अपनी प्रक्रिया का खुलासा करते हुए, सनी ने कहा, "मेरे कोच और मैं बैठ गए और चरित्र के ग्राफ पर स्टोरीबोर्ड किया। निर्देशक और लेखक के साथ, हमने बैकस्टोरी को समझने की कोशिश की। फिर स्क्रीन पर एक वास्तविक-से-वास्तविक चित्रण लाने की असली चुनौती। मेरी कोच ने मेरी समझ के लिए कई पठन सामग्री और वीडियो प्रदान करके मेरी मदद की।"
इसने न केवल उन्हें चरित्र के मानस को बेहतर ढंग से तोड़ने में मदद की, बल्कि उन लोगों के दिमाग में भी झांका, जिनके पास आवाज और शब्दों की विलासिता नहीं है।
उन्होंने आगे कहा, "रिहर्सल महत्वपूर्ण थी। इसलिए हर महत्वपूर्ण ²श्य से पहले, मैंने एक घंटे के लिए पूर्वाभ्यास किया। आंखों के माध्यम से व्यक्त करना चरित्र को श्रेष्ठ बनाने का एक प्रमुख पहलू था। मैंने सांकेतिक भाषा भी सीखी जो कि चरित्र को और अधिक निखारने के लिए महत्वपूर्ण थी। मैं वेंकट कोना को भी धन्यवाद देना चाहती हूं जिसके बिना यह संभव नहीं था।" अभिनेत्री ने पिछले हफ्ते गोवा में 'स्प्लिट्सविला' की शूटिंग पूरी की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts