पावर कार्पोरेशन एमडी ने दिए निर्देश

 चेकिंग टीम को उपभोक्ता को दिखाना होगा पहचान पत्र
 लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा व कानपुर को भेजा पत्र

लखनऊ।
विद्युत चेकिंग के नाम पर हो रही धोखाधड़ी से बचने के लिए उप्र पावर कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा-निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी चेकिंग करने के लिए टीम जाती है तो सबसे पहले उपभोक्ता को अपना आईकार्ड अवश्य दिखाये। इसके साथ ही उपभोक्ताओं से कहा है कि वे जियोटैग फोटो लें, जिसमें पूरा विवरण उपलब्ध रहता है।
विद्युत वितरण निगम लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा व कानपुर को भेजे पत्र में पंकज कुमार ने कहा है कि जांच में किसी भी प्रकार की शंका होने पर उपभोक्ता तुरंत टोल फ्री नम्बर 1912 पर फोन करें। यदि चेकिंग टीम से मिलना जरूरी हो तो उनसे कार्यालय में ही जाकर मिलें। इससे उनके पद की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
उन्होंने चेकिंग टीम को निर्देशित किया है कि चेकिंग के बाद जांच आख्या निर्धारित प्रारूप में आरएमएस पोर्टल पर कार्पोरेशन के पत्र के अनुसार अपलोड किया जाए। यदि जांच उपरांत उपभोक्ता को बुलाना जरूरी है तो उसे विभागीय कार्यालय में ही बुलाएं।
इसके साथ ही पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने सभी प्रबंध निदेशकों को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है कि आरएमएस पोर्टल का प्रशिक्षण दिये जाने के बावजूद विभिन्न वितरण खंड अद्यतन विद्युत चोरी की कार्रवाई आन लाइन करने में शिथिलता बरत रहे हैं। इसके लिए उन्हें चोरी की कार्रवाई करने के बाद तत्काल इसे पोर्टल पर अपलोड करने के लिए कहा जाए, वरना उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts