नर्स ने महिला मरीज की चोटी पकड़ दिया धक्का

 वीडियो हुआ वायरल तो बैठी जांच

सीतापुर।
सीतापुर जिला अस्पताल में एक स्टॉफ नर्स ने महिला मरीज को जबरदस्ती चोटी पकड़कर उसको बेड पर धकेल दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएमएस ने पूरे मामले में जांच बैठा दी है। प्रथम दृष्टया वह महिला को ही दोषी ठहरा रहे है।
जिला अस्पताल में 18 अक्तूबर की शाम को एक महिला मरीज अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती हुई। इस मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। फिजीशियन डॉ. अनुपम मिश्र की निगरानी में इसका चल रहा था। बतातें है कि 19 अक्तूबर की शाम को महिला के परिजन उसे छोड़कर अपने घर चले गए। इससे महिला रात में करीब 12 बजे अपने बेड से उठी और शौचालय के पास जाकर जोर-जोर से चिल्लाने लगी। इस दौरान महिला ने अपनी चूड़ियां भी तोड़ दी। इससे वार्ड में भर्ती अन्य मरीज भी जग गए और हंगामा सुनकर परेशान होने लगे।
इसी दौरान दूसरे वार्ड की एक स्टॉफ नर्स ने महिला को अपने बेड पर जाने के लिए कहा और चिल्लाने पर तत्काल चुप रहने की नसीहत दी। मरीजों ने बताया कि इस दौरान महिला नहीं मानी तो उसे स्टॉफ नर्स ने चोटी पकड़कर उसके बेड पर लाकर धकेल दिया। इसी दौरान किसी ने उसका वीडियो बनाकर गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
इसके बाद जिला अस्पताल के स्टॉफ के कार्य व्यवहार पर लोग तमाम तरह के कमेंट करते रहे। कोई इसे तानाशाही बता रहा है तो कोई कह रहा है जिला अस्पताल में जब इस तरह का व्यवहार किया जाता है तो अन्य अस्पतालों का क्या हाल होगा। फिलहाल इस मामले में जांच बैठा दी गई है।
सीएमएस डॉ. आरके सिंह ने बताया कि महिला अपने परिवार में हुए किसी झगड़े को लेकर काफी परेशान थी। वह काफी चिल्ला रही थी। पुलिस को भी बुलाया गया था। पुलिस व स्टॉफ नर्स ने उसे बेड पर लिटा दिया है। आधा वीडियो ही वायरल किया गया है। पूरा वीडियो वायरल होता तो पूरा मामला समझ में आ जाता है फिर भी इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts