गैंगस्टर के भागने की साजिश का पदार्फाश करने के लिए पंजाब डीजी ने एसआईटी का गठन किया

चंडीगढ़। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने गैंगस्टर दीपक टीनू के मनसा में पुलिस हिरासत से भागने की साजिश का पदार्फाश करने के लिए मंगलवार को चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी टीनू शनिवार देर रात पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की हिरासत से फरार हो गया।

एसआईटी टीम में पुलिस महानिरीक्षक, पटियाला रेंज एम.एस. छिना अध्यक्ष के रूप में, जबकि सदस्य एआईजी, एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ), ओपिंदरजीत सिंह, एसएसपी, मानसा, गौरव तोरा और डीएसपी, एजीटीएफ, बिक्रमजीत सिंह बराड़ हैं। मानसा के थाना प्रभारी एसआईटी की मदद करेंगे, जबकि एसआईटी बठिंडा और पटियाला रेंज के किसी अन्य अधिकारी को भी सहायता के लिए ले जा सकती है।

डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच पूरी तेजी से चल रही है और पुलिस की कई टीमें फरार आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं। पंजाब पुलिस ने एक्शन लेते हुए तुरंत सीआईए प्रभारी प्रीतपाल सिंह को निलंबित कर दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई। आरोपी सिपाही को भी अनुच्छेद 311 के तहत सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

डीजीपी ने कहा कि एसआईटी इस मामले की जांच करेगी और जिन लोगों के खिलाफ सबूत रिकॉर्ड में आएंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और संबंधित अदालत में उनके खिलाफ पुलिस रिपोर्ट पेश की जाएगी। इस बीच, एसआईटी को जल्द से जल्द जांच पूरी करने का निर्देश दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts