धर्म परिवर्तन मामले में 3 महिलाएं गिरफ्तार

मंगत पुरम में जांच के लिए पहुंची,6 की तलाश जारी

मेरठ।  मंगत पुरम    में धर्मांतरण मामले में पुलिस ने एक्शन में आ गयी है। अभी तक तीन महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।जबकि अन्य 6 आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है। हिरासत में ली गयी  तीनों महिलाओं ने खुद को मुकुट महल के पीछे मंगत पुरम बस्ती में रहना स्वीकार किया है।
 मंगत पुरम में 400 लोगों को हिंदू से ईसाई बनाने के मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मंगत पुरम बस्ती के लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने ब्रह्मपुरी थाने में 9 लोगों के खिलाफ firकर मामले की गहन जांच शुरू कर दी है। धर्मांतरण को पुलिस ने मुख्य आधार बनाया है। वहीं मंगत पुरम में  आईबी समेत खुफिया विभाग की टीमें दोनों पक्षों के आधार कार्ड और कागजातों की जांच कर रही है।
धर्म परिवर्तन मामले में पुलिस ने स्थानीय लोगों और भाजपा नेता की शिकायत पर ब्रह्मपुरी थाने में छबीली उर्फ शिवा, बिनवा, अनिल, सरदार, निक्कू, बसंत, प्रेमा, तितली, रीना पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सभी पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस जांच कर रही है कि धर्म परिवर्तन कराने के लिए फंडिंग कहां से की गई थी। उन्हें दो सालों में कितनी रकम मिल चुकी है।एलआईयू, आईबी की टीमें मामले की जांच करने बस्ती में पहुंच रही हैं। पुलिस की टीमें भी जांच में लगा दी गई हैं।धर्मांतरण के मामले की साक्ष्यों और शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है।
 बोले अधिकारी
एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि मेरठ में धर्म परिवर्तन के मामले में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें में से तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts