आज बदला रहेगा ट्रैफिक:

दोपहर 12 बजे से रात तक रहेगा डायवर्जन, संवेदनशील जगहों पर रहेगी फोर्स

मेरठ। दशहरे को लेकर यातायात व्यवस्था में आज बदलाव किया गया है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार यानी 5 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे से रात में कार्यक्रम की समाप्ति तक रूट डायवर्जन रहेगा। शहर में जिन स्थानों पर रावण का पुतला दहन होना है, वहां कड़ी सुरक्षा रहेगी। सुरक्षा को लेकर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने सभी थाना प्रभारी और सीओ को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए हैं।

यह रहेगी यातायात व्यवस्था

दिल्ली की ओर से आने वाली रोडवेज की बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं, उन्हे परतापुर इन्टरचेन्ज से बागपत बाईपास चौराहा, शोभापुर चौराहा, कंकरखेडा बाईपास चौराहे से कंकरखेडा रेलवे ओवर ब्रिज होकर जीरोमाइल, बेगमपुल से भैंसाली बस अड्‌डे पर आने दिया जाएगा। वापसी में भी रोडवेज की बसें इसी रूट से अपने गंतव्य को जा सकेंगी।

मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज की बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना है वह जीरोमाइल, बेगमपुल होकर भैसाली बस अड्‌डे तक आ सकेंगी तथा दिल्ली की ओर जाने के लिए बेगमपुल, जीरोमाइल चौराहा, कंकरखेड़ा, परतापुर इन्टरचेंज होकर जाएंगी।

मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हे हापुड़, गढ व मुरादाबाद की ओर जाना हैं ऐसे वाहन मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इन्टरचेंज से मोहिउददीनपुर खरखौदा मोड़ से कस्बा खरखौदा होते हुऐ अपने गंतव्य स्थान को जाएंगे।

जेलचुगी चौराहे पर दशहरा मेला का आयोजन होने के कारण गढ़ /मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिनको मुजफ्फरनगर, रुड़की की ओर जाना है ऐसे भारी वाहनों को डिग्गी तिराहा से डायवर्ट कर दिया जायेगा। जो तेजगढी चौराहे से एल ब्लाक, बिजली बम्बा पुूलिस चौकी से कस्बा खरखौदा होते हुए मोहिउददीनपुर एनएच -58 परतापुर इन्टरचेन्ज से मोदीपुरम होते हुऐ अपने गन्तव्य को जा सकेगें।

डिग्गी तिराहा व तेजगढी चौराहा से कमिश्नर आवास चौराहा के बीच सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

बिजनौर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड, गढ़ व मुरादाबाद की ओर जाना हैं ऐसे भारी वाहन कसेरूखेड़ा गन्दानाला निकट थाना गंगानगर से बायें मुड़कर बीएनजी स्कूल के सामने से होते हुए गन्दा नाला के दाहिने होते हुए काली नदी पुल के बराबर मे गढ़ रोड पर आकर हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद की ओर अपने गंतव्य स्थान को जायेगें।

मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़ व बुलन्दशहर की ओर जाना है ऐसे भारी वाहन मोदीपुरम तिराहे से परतापुर इन्टरचेंज होते हुए मोहउद्दीनपुर -खरखौदा मोड़ से खरखौदा होकर हापुड़ व बुलन्दशहर की ओर होकर जा सकेगें।

दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण बागपत तिराहा (फुटबाल चौक) से शॉप्रिक्स तिराहे के बीच दिल्ली रोड पर सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा। ऐसे वाहन बिजली बम्बा बाइपास होकर एवं बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) से बागपत रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

ब्रहमपुरी चौराहा, शारदा रोड से दिल्ली चंगी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को रामलीला ग्राउंड दिल्ली रोड की ओर नही जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहनों को दिल्ली चुंगी से बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा जो बागपत रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकते हैं।

सूरजकुंड पार्क में दशहरा के आयोजन के कारण गांधी आश्रम चौराहे से सूरजकुंड मंदिर की ओर, सीताराम हॉस्टल पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर तथा सूरजकुंड स्पोर्ट मार्केट नाले की पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

भैंसाली ग्राउंड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण जली कोठी से भैंसाली ग्राउंड की ओर, महताब तिराहे से भैंसाली ग्राउंड की ओर, सीएवी स्कूल थाना सदर साइड से भैंसाली ग्राउंड तथा गुरू तेग बहादुर स्कूल से भैंसाली ग्राउंड की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

शहर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर दशहरा मेलों के आयोजन व मेला दर्शकों के भारी संख्या में आवागमन को दृष्टिगत रखते हुए 5 अक्टूबर को नगर क्षेत्र में नो-एंट्री (भारी वाहनों माल वाहक) का प्रवेश दशहरा समाप्ति तक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts