सीयूईटी में सफल हुई मेरठ की गौसी खान

जिला समाज कल्याण अधिकारी की बेटी ने अभ्युदय फ्री कोचिंग से तैयारी कर पाई सफलता

मेरठ।सीयूईटी की परीक्षा में मेरठ की गोसी शेख ने अच्छे अंकों से सफलता हासिल की है। गौसी मेरठ के पूर्व जिला समाज कल्याण अधिकारी मो. मुश्ताक अहमद की बेटी हैं। मो. मुश्ताक वर्तमान में मुरादाबाद में जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद पर तैनात हैं। खास बात गौसी ने यह परीक्षा मुख्यमंत्री अभ्युदय फ्री कोचिंग योजना के तहत निशुल्क कोचिंग में तैयारी कर पास की है।

गौसी ने बताया कि लगभग 10 से 12 घंटे self-study तथा अभ्युदय के माध्यम से ऑनलाइन व आफलाइन तैयारी की थी। टीचर्स के मार्गदर्शन के साथ सेल्फ स्टडी ही सफलता के मुकाम तक पहुंचा सकती है। गोसी अब परिवार के साथ गौतमबुद्धनगर में रहती हैं। मम्मी शेख नजरीन हाउसवाइफ हैं। गौसी ने सीयूईटी की परीक्षा में राजनीतिक विज्ञान, इतिहास और अंग्रेजी में 100 प्रतिशत नंबर लिए हैं। भूगोल में 99% अंक लिए हैं।

अभ्युदय के टीचर्स को दिया सफलता का श्रेय

अभ्युदय कोचिंग योजना के कोर्डिनेटर डॉ. मेघराज सिंह सहित जिला प्रशासन ने गौसी को इस सफलता पर बधाई दी है। मेघराज सिंह ने बताया कि गौसी ने यह परीक्षा पास कर मेरठ मंडल का नाम रोशन किया है। अभ्युदय योजना के प्रारंभ से 16 फरवरी से निरंतर ऑनलाइन तथा ऑफलाइन कक्षाओं में अध्ययन कर रही हैं। 

 सफलता का श्रेय मेरठ के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह

गौसी ने अपनी सफलता का श्रेय मेरठ के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, अपर आयुक्त चैत्रा वी., मेरठ के पूर्व जिलाधिकारी के० बालाजी, हापुड़ के जिलाधिकारी मेधा रूपम, जिला अधिकारी दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी के साथ अभ्युदय योजना के टीचर मोनिका सिंह ,भूपेंद्र सिंह तोमर तथा मृत्युंजय उपाध्याय को दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts