लुटेरी दुल्हन एक साथी के साथ गिरफ्तार

 ससुरालियों को देती थी नशीला पदार्थ

सहारनपुर। चिलकाना थाना पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो अविवाहित युवकों को अपने जाल में फंसाकर लूटता था। पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह अविवाहित युवकों के साथ एक युवती की शादी कर देते हैं। शादी के चार दिन बाद युवती अपनी ससुराल से पूरा सामान लेकर फरार हो जाती है। इस मामले में चिलकाना थाने के गांव पंचकुआ के रहने वाले एक युवक ने मुकदमा दर्ज कराया था। पकड़ी गई युवती और युवक को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

पुलिस लाइन के सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि चिलकाना थानाक्षेत्र के गांव पंचकुआ निवाीस प्रवीण कुमार ने गीता उर्फ सलोनी, अफजाल, नाजमा निवासी मोहल्ला टांडा जिला उधमसिंह नगर, संजय निवासी गांव पदार्था, कंवर सिंह, राजकुमार निवासीगण कुंजा बहादुरपुर जनपद हरिद्वार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रवीण का आरोप है कि आरोपितों ने उसे अपने जाल में फंसाया और कहा कि वह उसकी शादी करा देंगे। इसकी एवज में उससे तीन लाख रुपये मांगे गए। यहीं नहीं, आरोपितों ने गीता नाम की महिला का फर्जी आधार कार्ड भी बनवाया हुआ था। प्रवीण के साथ आरोपितों ने गीता की शादी कर दी। गीता की ससुराल में अशफाक उसका भाई बनकर गया और कहा कि मां बीमार है, इसलिए गीता को बुलाया है। गीता ने प्रवीण के घर से ज्वेलरी, कैश रात में ही उठाकर रख लिया था। इसके बाद वह अशफाक के साथ प्रवीण के घर से निकल गई। बाद में प्रवीण ने उनकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले। यहीं नहीं, बाद में पता चला कि इनका एक गिरोह है और इसी तरह से धोखाधड़ी करके शादी करते हैं और लूटते हैं। चिलकाना पुलिस ने आरोपित गीता उर्फ सलोनी और अशफाक को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि गीता नाम की महिला जब अपनी मां से मिलने का बहाना करके जाती थी और उसके साथ ससुराल से पति या फिर देवर जाता था तो वह रास्ते में ही पति या फिर देवर को नशीली वस्तु खिला देते थे। इसके बाद महिला अशफाक के साथ फरार हो जाती थी।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts