खूनी संघर्ष में घायल हुए व्यक्ति की मौत, तनाव

-दलित व ठाकुरों के बीच चले थे लाठी डंडे, पुलिस फोर्स तैनात

मेरठ/मुंडाली। थाना क्षेत्र के गांव नंगला कबूलपुर में खूनी संघर्ष हो गया। दर्जनभर व्यक्तियों में से घायल एक युवक की मौत हो गई। खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। तनाव की स्थिति को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी तैनात कर दी गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मुंडाली थाना क्षेत्र के गांव नंगला कबूलपुर में गत दिनों दलित व ठाकुर समुदाय के लोगों में नाले के निर्माण को लेकर विवाद हो गया, जिसमें उनके बीच खूनी संघर्ष हो गया था। जिसमें दलित समाज के मिथिलेश, ओमबीरी, उर्मिला, कृष्ण, पुखराज, पायल, रानी, कविता व करण तथा ठाकुर समुदाय के राशि, मैनपाल, अशोक तथा ओमवीर घायल हो गए थे। जिनमें भूपशरण (56 वर्ष) पुत्र दलेर का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। जिसमें इलाज के दौरान गुरुवार को भूपशरण ने दम तोड़ दिया। मौत की खबर लगते ही गांव में एक बार फिर जातीय तनाव की सुगबुगाहट होने लगी। मौके की नजाकत को देखते हुए क्षेत्राधिकारी किठौर ने मुंडाली व किठौर थाने की फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हुए गांव में भ्रमण किया।

दो दर्जन से अधिक लोगों पर मुकदमा

आपको बता दें, इस मामले में मुंडाली थाना पुलिस ने उच्च अधिकारियों के आदेश का पालन करते हुए पहले ही 2 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिनमें से प्रधानपति सहित उसके साथी कुलदीप पुत्र राशि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अन्य फरार व्यक्तियों के लिए भी टीम गठित कर तलाश की जा रही है।

ये बोले सीओ किठौर

क्षेत्राधिकारी किठौर अमित कुमार का कहना है कि सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस फोर्स के साथ पीएसी को तैनात कर दिया गया है तथा मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई गई है तथा अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही भी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts