प्रदीप हत्याकांड का खुलासा: पत्नी निकली कातिल, शूटर गिरफ्तार

-24 घंटे में पुलिस ने कर दिया केस वर्कआउट, डेढ़ लाख में हायर किए गए थे शूटर

मेरठ। प्रदीप की हत्या शूटरों से पत्नी ने ही कराई थी। गुरुवार को शास्त्रीनगर में हुए प्रदीप हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे में ही कर दिया। एसओजी टीम ने परतापुर में मुठभेड़ के दौरान मुख्य शूटर को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से आलाकत्ल व घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद कर लिया गया। 

गौरतलब है कि बुधवार की दोपहर थाना क्षेत्र नौचंदी के शास्त्रीनगर सेक्टर-13 में अज्ञात मोटर साइकिल सवार युवकों द्वारा प्रदीप शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। परिजनों द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया तथा हत्या का आरोप मृतक की पत्नी नीतू शर्मा पर लगाया। थाना नौचंदी पुलिस द्वारा नीतू शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। नीतू शर्मा द्वारा बताया गया कि मृतक प्रदीप शर्मा से घरेलू विवाद चल रहा था। इसी दौरान पैसों के खर्चे को लेकर विवाद बढ़ गया था। हत्या से 04-05 दिन पूर्व नीतू व उसके भाई दीपांशू (मृतक का साला) ने समीर को बुलवाकर षड्यन्त्र रचा। नीतू ने एक लाख 50 हजार रुपये का लालच देकर अपने पति प्रदीप शर्मा की हत्या करा दी। समीर पुत्र सगीर निवासी ग्राम गेसुपुर थाना भावनपुर करीब 05-06 माह पूर्व मृतक प्रदीप शर्मा के घर पर किरायेदार था तथा तब से नीतू के सम्पर्क में था। दूसरा अभियुक्त मनीष शर्मा पुत्र रविन्द्र शर्मा निवासी ग्राम भटीपुरा थाना किठौर समीर के संपर्क में था। हत्या से 2-3 दिन पहले दोनों ने रैकी की और बुधवार को मोटरसाइकिल पर आकर प्रदीप शर्मा को गोली मारकर फरार हो गये थे। जिसमें प्रदीप शर्मा की मृत्यु हो गयी थी। घटना के बाद पैसे देने की डील हुयी थी। घटना में प्रयुक्त पिस्टल नीतू के द्वारा अभियुक्तगणों को उपलब्ध करायी गयी थी। 

नौचंदी व एसओजी टीम से हुई मुठभेड़

स्वाट टीम के प्रभारी रामफल सिंह ने बताया, हत्याकांड के बाद एसएसपी रोहित कुमार सजवाण ने टीमें गठित कर थाना नौचंदी व एसओजी टीम को आदेशित किया। गुरुवार को थाना नौचंदी व एसओजी टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त समीर की गिरफ्तारी हेतु थाना क्षेत्र परतापुर में लाल क्वाटर के पास घेराबंदी की गई। समीर द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग की गई तो समीर गोली लगने से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया है। 

नौचंदी में किया मर्डर भावनपुर में लूट,

एसओजी प्रभारी ने बताया, समीर के कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर मय 03 खोका कारतूस 32 बोर व एक मोटर साइकिल बरामद की गई। इसका एक साथी मनीष शर्मा पुत्र रविन्द्र शर्मा मौके से फरार हो गया। बरामद बाइक आरोपियों द्वारा 13 सितंबर को मृतक प्रदीप शर्मा की हत्या करने के उद्देशय से थाना भावनपुर क्षेत्र से लूटी गयी थी। जिसके संबंध में थाना भावनपुर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts