दुष्कर्म के मामले में वांछित अमेरिकी नागरिक को मेरठ एसटीएफ ने किया अरेस्ट

  इंटरपोल ने जारी किया था रेड कार्नर नोटिस
मेरठ।  मेरठ एसटीएफ ने शनिवार को मेरठ के कंकरखेड़ा में रहने वाले एक अमेरिकी नागरिक को आगरा से गिरफ्तार किया है।
 गिरफ्तार हुआ आगरा में रिश्तेदारों के पास जमीन की खरीदारी करने के लिए गया था। अमेरिकी नागरिक रत्नेश भूटानी अमेरिका के कैलीफोर्निया से दुष्कर्म के मामले में वांछित चल रहा था। इंटरपोल के वांछित घोषित करने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
 एसटीएफ के डिप्टी एसपी बृजेश सिंह ने बताया कि विदेश मंत्रालय, भारत सरकार में संयुक्त राज्य अ से रत्नेश भूटानी अमेरिकी नागरिक जो कि सेक्सुअल एसाल्ट में वांछित था, इसके खिलाफ अमेरिका से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हुआ है। आरोपी को गिरफ्तार कर प्रत्यर्पण करने हेतु अनुरोध किया गया था। जिस पर इंटरपोल, सीबीआई के  अमेरिका  के डेस्क ने 27 जुलाई 2022 द्वारा रत्नेश भूटानी उपरोक्त को गिरफ्तार कर प्रत्यर्पण न्यायालय, पटियाला कोर्ट, दिल्ली में उपस्थित करने हेतु एसटीएफ से अनुरोध किया था।
बताया था की एफ बीआई यूएसए वांछित अमेरिकी नागरिक रत्नेश भूटानी आगरा में मौजूद है। इस सूचना पर एसटीएफ मेरठ की टीम ने वांछित अभियुक्त को केनरा बैंक रीजनल कार्यालय आगरा थाना हरीपर्वत से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रत्नेश भूटानी पुत्र हरप्रसाद भूटानी निवासी न्यू भूटानी एजेन्सी भूटानी बिल्डिंग गोविन्दपुरी थाना मोदीनगर जनपद गाजियाबाद है। पकडा गया भूटानी  हाल में अमन ताश रिसॉर्ट कंकरखेडा को संचालित कर रहा था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts